logo-image

जोधपुर हिंसा: अब तक 97 लोग गिरफ्तार, हाई अलर्ट पर राजस्थान पुलिस

राजस्थान के जोधपुर में सोमवार रात दो समूहों के बीच हुई झड़प के सिलसिले में कम से कम 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. झड़प मंगलवार को भी जारी रही, जिसके बाद इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया

Updated on: 04 May 2022, 06:36 AM

highlights

  • जोधपुर हिंसा का मामला
  • अब तक 97 लोग गिरफ्तार
  • इंटरनेट सेवाएं रहीं निलंबित

जयपुर:

राजस्थान के जोधपुर में सोमवार रात दो समूहों के बीच हुई झड़प के सिलसिले में कम से कम 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. झड़प मंगलवार को भी जारी रही, जिसके बाद इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया और 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया. मंडलायुक्त ने मंगलवार को पूरे जोधपुर जिले (जोधपुर कमिश्नरी सहित) में शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने और अफवाहों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया. बता दें कि जोधपुर में ईद की नमाज के बाद हिंसा भड़क उठी थी. तो उससे पहले करौली में लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा, ईद पर हिंसा की खबरें आई थी. 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने राजस्थान में ईद के मौके पर हिंसक घटनाओं को लेकर राज्य सरकार को घेरा है. उन्होंने राज्य सरकार पर विफल रहने और उत्पात मचाने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाा है. बता दें कि राजस्थान के करौली के बाद अब ईद के मौके पर जोधपुर में जमकर हिंसा हुई. दो समुदायों के बीच एक बार फिर पत्थरबाजी हुई और लोगों ने जमकर तोड़फोड़ भी की. इस मामले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

ये भी पढ़ें: करौली के बाद जोधपुर में हिंसा, गजेंद्र शेखावत ने गहलोत सरकार को घेरा

पीड़ितों पर ही राजस्थान पुलिस ने किया लाठीचार्ज

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस पूरे मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत को घेरा है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस मामले को लेकर कहा कि, पिछले कुछ समय से राजस्थान में सरकार की कानून व्यवस्था फेल हुई है. भारत की अस्मिता से खिलवाड़ करने वालों को सरकार की तरफ से छूट दी गई. सुनोयिज तरीके से स्वतंत्रता सेनानी बालमुकंद के मुंह में हरा झंडा लगाया गया. लेकिन पुलिस ने पीड़ितों पर ही लाठीचार्ज किया. पुलिस के अधिकारियों ने बिना सोचे समझे पत्रकारों और अन्य लोगों पर लाठीचार्ज किया.