logo-image

करौली के बाद जोधपुर में हिंसा, गजेंद्र शेखावत ने गहलोत सरकार को घेरा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने राजस्थान में ईद के मौके पर हिंसक घटनाओं को लेकर राज्य सरकार को घेरा है. उन्होंने राज्य सरकार पर विफल रहने और उत्पात मचाने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाा है.

Updated on: 03 May 2022, 07:33 PM

highlights

  • करौली के बाद जोधपुर में हिंसा
  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने राजस्थान सरकार को घेरा
  • पीड़ितों पर ही लाठीचार्ज का लगाया आरोप

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने राजस्थान में ईद के मौके पर हिंसक घटनाओं को लेकर राज्य सरकार को घेरा है. उन्होंने राज्य सरकार पर विफल रहने और उत्पात मचाने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाा है. बता दें कि राजस्थान के करौली के बाद अब ईद के मौके पर जोधपुर में जमकर हिंसा हुई. दो समुदायों के बीच एक बार फिर पत्थरबाजी हुई और लोगों ने जमकर तोड़फोड़ भी की. इस मामले को लेकर बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

पीड़ितों पर ही राजस्थान पुलिस ने किया लाठीचार्ज

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस पूरे मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत को घेरा है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस मामले को लेकर कहा कि, पिछले कुछ समय से राजस्थान में सरकार की कानून व्यवस्था फेल हुई है. भारत की अस्मिता से खिलवाड़ करने वालों को सरकार की तरफ से छूट दी गई. सुनोयिज तरीके से स्वतंत्रता सेनानी बालमुकंद के मुंह में हरा झंडा लगाया गया. लेकिन पुलिस ने पीड़ितों पर ही लाठीचार्ज किया. पुलिस के अधिकारियों ने बिना सोचे समझे पत्रकारों और अन्य लोगों पर लाठीचार्ज किया. 

जालौरी गेट पर किया जाएगा प्रदर्शन

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ऐसा लगता है पुलिस अदृश्य दवाब में काम कर रही है. एक तरफा कार्रवाई हो रही है. जब प्रशासन पर दवाब डाला गया तब एफआईआर दर्ज हुई. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं हुई तो जालौरी गेट पर प्रदर्शन किया जाएगा. प्रशासन और सरकार की इसमें क्या भूमिका थी, इसकी भी जांच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समुदाय में विवाद, पथराव

पुलिस ने पहले से क्यों नहीं की थी तैयारी?

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कहा कि, लगातार पथराव हो रहा था. एक ही तरह और रंग के पत्थर थे, करौली से लेकर अन्य जगह जैसी घटनाएं हुईं ऐसा लगता है पहले से तैयारी थी. सुबह ईद की नमाज में ऐसा क्या हुआ? शहर में गाड़ियों को तोड़ा, घर में लोगों के साथ मारपीट, कपड़े फाड़ देना, दुकानों के शीशे तोड़ दिए गए. पुलिस और प्रशासन ने पहले से क्यों तैयारी नहीं की. जिस तरह का तांडव जोधपुर में हुआ. ऐसा कभी नहीं हुआ. लोगों के घर में जाकर हमला किया गया.