logo-image

राजस्थान: नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समुदाय में विवाद, पथराव

राजस्थान ( Rajasthan Controversy ) के नागौर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी मंगलवार को ईद मनाने ( Eid celebration in Nagaur ) के दौरान मामूली कहासुनी के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया.

Updated on: 03 May 2022, 07:11 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान ( Rajasthan Controversy ) के नागौर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी मंगलवार को ईद मनाने ( Eid celebration in Nagaur ) के दौरान मामूली कहासुनी के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया. जिसके बाद देखते ही देखते दोनों पक्षों में बवाल हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और मारपीट पर उतारू हो गए. दोनों पक्षों में पथराव हो गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार यह घटना नागौर शहर के किदवई कॉलोनी की है. पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी लगी तो पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी गई.नागौर शहर कोतवाली पुलिस ने किदवई कॉलोनी पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया और दोनों गुटों के लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया.

फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों को समझाने बुझाने में जुटी है. क्योंकि दोनों ही पक्ष मुस्लिम समुदाय से हैं, इसलिए इसको सांप्रदायिक बवाल से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है. आपको बता दें कि नागौर में ईद के दिन हुआ यह बवाल ऐसे समय में सामने आया है जब राजस्थान के ही जोधपुर में भी ईद को लेकर हिंसा भड़क उठी थी. दरअसल, जोधपुर में यह हिंसा झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर भड़की थी, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जोधपुर घटना की वजह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जन्मदिन पर आयोजित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. वहीं, गृह मंत्री ने भी जोधपुर के प्रभारी मंत्री के साथ शीर्ष अधिकारियों को भी तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए.