News Nation Logo
Banner

जन आशीर्वाद यात्रा : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने CM प्रोजेक्ट होने के सवाल को बताया निराधार 

कुछ लोग मेरी इस यात्रा को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से जोड़ रहे हैं, यह शरारतपूर्ण काम है. असल में यात्रा निकालने के निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 21 Aug 2021, 08:59:45 PM
bhupendra yadav

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनता ने भाजपा के लिए दिखाया  प्यार और समर्थन 
  • वसुंधरा राजे अपने निजी कारणों तो कैलाश मेघवाल ज्यादा उम्र के कारण यात्रा में नहीं हुए शामिल
  • प्रदेश से अशोक गहलोत सरकार की विदाई तय, बनेगी भाजपा की सरकार

नई दिल्ली:

जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन शहर स्थित मेरवाड़ा एस्टेट में आयोजित प्रेस वार्ता कार्यक्रम में केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने पत्रकारों के सवालों के खुलकर जवाब दिए. उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रदेश कि जनता ने जो प्यार और समर्थन भाजपा के लिए दिखाया है, उसे देखते हुए मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं कि अशोक गहलोत सरकार की विदाई प्रदेश से तय हो चुकी है और यहां भाजपा की सरकार आने वाली है.इस दौरान ख़ुद को प्रदेश के CM चेहरे के तौर पर प्रोजक्ट किये जाने के सवाल को उन्होंने निराधार बताते हुए कहा कि ये जन आशीर्वाद यात्रा उनका निजी कार्यक्रम न होकर पूरी तरह से पार्टी का कार्यक्रम है.

इससे पहले भी मैंने प्रदेश सहित कई राज्यों में संगठन के आदेशों पर कार्य किये है इसलिए ऐसा माना जाना निराधार और अर्थहीन है.यादव ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा मैंने अकेले ने नहीं निकाली है. पिछले दिनों जिन 39 सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया और उन सभी की ओर से ऐसी यात्रा निकाली गई है. 

कुछ लोग मेरी इस यात्रा को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से जोड़ रहे हैं, यह शरारतपूर्ण काम है. असल में यात्रा निकालने के निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए हैं. क्योंकि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने संसद में नए मंत्रियों का परिचय नहीं होने दिया, इसलिए सभी मंत्री अपने अपने क्षेत्रों में जाकर जनता का आशीर्वाद ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का गहलोत सरकार वार, कह दी ये बड़ी बात

आशीर्वाद यात्रा में पूर्व CM वसुंधरा राजे व वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल सरीखे बड़े नेताओं कि गैरमौजूदगी पर जवाब देते हुए केंद्रीय वन पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि वसुंधरा राजे अपने निजी कारणों से यात्रा में नहीं आ पाई थी और इस संबंध में मेरी उनसे बात भी हुई थी. उनके नहीं आने के पीछे कोई राजनीतिक कारण नहीं है वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल की उम्र ज्यादा है तो वो नहीं आ पाए. इस दौरान अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक अनिता भदेल, महापौर बृजलता हाड़ा, उपमहापौर नीरज जैन सहित कई भाजपा पदाधिकारी, नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

First Published : 21 Aug 2021, 08:59:45 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.