News Nation Logo

Rajasthan: Sachin Pilot ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, पेपर लीक बना बहाना

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 18 Jan 2023, 11:55:33 PM
Sachin Pilot slams CM Ashok Gehlot over paper leaks

Sachin Pilot slams CM Ashok Gehlot over paper leaks (Photo Credit: File)

highlights

  • राजस्थान पेपर लीक के बाद सियासी बवाल
  • सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना
  • पेपर लीक तो सिर्फ बहाना, लक्ष्य सीएम की गद्दी पाना?

जयपुर:  

Sachin Pilot slams CM Ashok Gehlot over paper leaks : राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सियासी कलह बढ़ती नजर आ रही है. राजस्थान में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने पेपर लीक के बहाने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) पर निशाना साझा है. सचिन पायलट ने किसान सम्मेलन ( Kisan Sammelan ) के दौरान अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े नौकरशाह शाम को रिटायर होते हैं, और सुबह उनकी नियुक्ति फिर से बड़े पद पर हो जाती है. उन्होंने पेपर लीक पर बोलते हुए कहा कि जब कॉपियां तिजोरियों में कैद रहती हैं, तो ये बच्चों तक आखिर पहुंचती कैसे हैं? कोई न कोई तो उन्हें लीक कर ही रहा है. उनका इशारा उसी नौकरशाही की तरफ था, जिनकी राजनीतिक तैनातियों के बारे में वो इशारा कर रहे थे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रही है सरकार

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस की सरकार राजस्थान में है. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कोई फायदा नहीं पहुंच रहा है. बल्कि फायदा नौकरशाहों को हो रहा है, जो शाम को रिटायर होते हैं, और सुबह किसी बड़ी पोस्ट पर तैनाती पा जाते हैं. ये लोग गड़बड़ कर रहे हैं. इस दौरान मंच से राजस्‍थान एससी कमीशन के चेयरमैन खिलाड़ी बैरवा और मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने सचिन पायलट की सीएम पद पर तैनाती की बात कही. उन्होंने कहा कि राजस्थान का युवा चाहता है कि सचिन पायलट को सीएम बनाया जाए. मुझसे लोग पूछते हैं तो मैं बोल देता हूं कि ये पार्टी हाईकमान के हाथों में है. लेकिन मेरे मन की बात यही है कि अब युवा सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें : Money Laundering case : Jacqueline Fernandez का खुलासा- Sukesh Chandrashekhar ने जिंदगी बना दी 'नर्क'

पेपर लीक पर सचिन और पायलट दोनों ही कर चुके हैं बयानबाजी

बता दें कि इस मामले में सचिन पायलट ने पहले भी सवाल उठाए थे. उन्होंने मांग की थी कि मामले की उच्चस्तरीय जांच की जाए और असली दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके बाद अशोक गहलोत ने कहा था कि सरकार अपना काम कर रही है. और इस मामले के मुख्य आरोपित अब गिरफ्तार हो चुके हैं.

First Published : 18 Jan 2023, 11:39:29 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.