logo-image

जयपुर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 15 करोड़ से ज्यादा का सोना, 14 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 32 किलो सोने के साथ 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 04 Jul 2020, 02:48 PM

जयपुर:

जयपुर (Jaipur) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 32 किलो सोने के साथ 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जब्त किए गए सोने की कुल कीमत 15.67 करोड़ रुपये आंकी गयी है. यह आरोपी संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब से शुक्रवार को तो चार्टर विमान से यहां पहुंचे थे, तभी चेकिंग के दौरान जोधपुर (Jodhpur) सीमा शुल्क विभाग की टीम ने उनको पकड़ लिया. फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को रेड की कथित सूचना देने वाला एसओ सस्पेंड, STF की जांच में निकला घर का भेदी

जोधपुर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात और सउदी अरब से शुक्रवार को दो चार्टर उड़ानों से यहां पहुंचे यात्रियों से यह सोना जब्त किया गया है. सांगानेर हवाईअड्डे पर तैनात सीमा शुल्क विभाग की टीम ने तालाशी के दौरान यह सोना जब्त किया. सोने की छड़ों और ईंटों को विशेष रूप से 'कोट' कर सामान में छुपाया गया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगों की जांच में बड़ा खुलासा, जाकिर नाइक के जरिए हुई विदेशी फंडिंग

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने रियाद से आए 11 यात्रियों से 22.65 किलो और संयुक्त अरब अमीरात से आए तीन यात्रियों से 9.3 किलो सोना जब्त किया. सोने की कुल कीमत 15.67 करोड़ रुपये आंकी गयी है. इसे सीमा शुल्क कानून के तहत जब्त किया गया और सम्बद्ध यात्रियों से पूछताछ की जा रही है.

यह वीडियो देखें: