logo-image

राजस्थान: गहलोत सरकार ने 3 सवालों के जवाब के साथ राज्यपाल को तीसरी बार भेजा प्रस्ताव

राजस्थान की अशोक गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा का विशेष सत्र आहूत करने के लिए तीसरा बार राजभवन को प्रस्ताव भेज दिया है.

Updated on: 28 Jul 2020, 03:22 PM

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा का विशेष सत्र आहूत करने के लिए तीसरा बार राजभवन को प्रस्ताव भेज दिया है. राजस्थान कैबिनेट की बैठक मंगलवार को यहां हुई अहम बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास में हुई कैबिनेट बैठक लगभग दो घंटे चली. जिसमें तीसरा बार राज्यपाल को प्रस्ताव भेजने की मंजूरी दी गई.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Live: पार्टी विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर कल हाईकोर्ट जाएगी बसपा

राज्य सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र द्वारा पूछे गए 3 सवालों का जवाब देते हुए सत्र बुलाने के लिए कैबिनेट का संशोधित प्रस्ताव तीसरी बार राजभवन भेजा है. गहलोत कैबिनेट ने 31 जुलाई से ही विधानसभा सत्र बुलाने की इच्छा जताई है. बैठक में शामिल एक मंत्री ने कहा है कि सरकार 31 जुलाई से ही सत्र बुलाना चाहती है. मंत्री ने कहा कि विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा हुई है. हालांकि अब इस पर राज्यपाल को फैसला करना है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर की नींव में नहीं रखा जाएगा टाइम कैप्सूल, ट्रस्ट ने खबरों का खंडन किया

इससे पहले राज्य में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का कैबिनेट का प्रस्ताव दोबारा वापस सरकार को भेजा था. राज्य सरकार ने शनिवार रात को जो संशोधित कैबिनेट प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा गया था, उसमें विधानसभा सत्र 31 जुलाई से बुलाने की बात थी. लेकिन राज्यपाल ने इस प्रस्ताव को तीन बिंदुओं के साथ सरकार को लौटा दिया था.