News Nation Logo
Banner

राजस्थान में प्रदर्शनकारी किसानों ने बीजेपी नेता से की अभद्रता, फाड़े कपड़े

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे इन किसानों ने  भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश मेघवाल से अभद्रता ही नहीं की बल्कि उनके साथ हाथापाई करते हुए उनके कपड़े भी फाड़ दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Jul 2021, 05:59:09 PM
bjp leader Kailash Meghwal

बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • आंदोलन के नाम पर किसान कर रहे अभद्रता
  • राजस्थान में किसानों की बीजेपी नेता से अभद्रता
  • किसान आंदोलन के नाम पर क्या हो रहा है?

नई दिल्ली :

राजस्थान के श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान अभद्रता पर उतर आए हैं. नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे इन किसानों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश मेघवाल से अभद्रता ही नहीं की बल्कि उनके साथ हाथापाई करते हुए उनके कपड़े भी फाड़ दिए. राजस्थान के श्रीगंगानगर में प्रदर्शनकारी किसान मंहगाई और सिंचाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उसी दौरान बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल भी वहां पहुंच गए तभी किसानों ने उनके साथ ये अभद्रता की. 

प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा अचानक से बीजेपी नेता पर हमलावर हो जाने के बाद वहां पर दहशत का माहौल बन गया. प्रदर्शनकार किसान कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के कपड़े फाड़े जाने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया .पुलिस ने कैलाश मेघवाल को किसी तरह से इन प्रदर्शनकारी किसानों के चंगुल से छुड़वाया. इस तनाव के माहौल के बीच भाजपा के खिलाफ धरने की ओर कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया जिसके बाद किसानों की इस भीड़ को तितर-बितर किया गया.

यह भी पढ़ेंःपंजाब : कृषि कानूनों से गुस्साए किसानों ने भाजपा विधायक के कपड़े फाड़े

पूर्व बीजेपी विधायक के साथ पहले भी हुई थी ऐसी ही अभद्रता
आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब आंदोलनकारी किसानों ने किसी के साथ ऐसी अभद्रता की हो. इसके पहले राजस्थान में ही 25 जुलाई को आंदोलकारी किसानों ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के पूर्व अध्यक्ष और नीमकाथाना से पूर्व बीजेपी विधायक प्रेमसिंह बाजौर के साथ ऐसी ही अभद्रता की थी. 25 जुलाई को इन आंदोलनकारी किसानों ने पूर्व बीजेपी विधायक के साथ ना सिर्फ मारपीट ही की थी बल्कि उनकी गाड़ी भी तोड़ दी थी.

यह भी पढ़ेंःजाधवपुर विवि में भीड़ ने मेरे कपड़े फाड़े, BJP नेत्री अग्‍निमित्रा पॉल ने दर्ज कराई शिकायत

किसी तरह से जान बचा कर निकले नहीं तो जान भी जा सकती थीः प्रेमसिंह बाजौर
25 जुलाई को हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल स्थानीय किसानों ने जयपुर से दिल्ली जाते समय भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक प्रेमसिंह बाजौर के साथ विरोध के नाम पर उनकी गाड़ी में तोड़-फोड़ की और उनसे हाथापाई करते हुए उनके कपड़े भी फाड़ डाले. देखते ही देखते आंदोलनकारी किसान बाजौर के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने पर उतारू हो गए. प्रेम सिंह बाजौर मीडिया से बातचीत में बताया कि किसी तरह हम वहां से बचकर निकल गए नहीं तो जान भी गंवानी पड़ सकती थी.

First Published : 30 Jul 2021, 05:36:20 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.