News Nation Logo

BREAKING

Banner

Lockdown 4.0: राजस्थान में सरकार का फरमान बना व्यापरियों के लिए मुसीबत

CoronaVirus (Covid-19): राजस्थान में लॉकडाउन 4.0 में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अधिकतर बाजार खोल दिए गए हैं. होटल,सिनेमा,स्कूल, कॉलेज,समारोह,पार्टी,धार्मिल स्थल,पान गुटखा, तंबाकू की दूकानों के अलावा सभी दुकानें खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 May 2020, 04:25:11 PM
gehlot cm

CM Ashok Gehlot (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

CoronaVirus (Covid-19): राजस्थान में लॉकडाउन 4.0 में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अधिकतर बाजार खोल दिए गए हैं. होटल,सिनेमा,स्कूल, कॉलेज,समारोह,पार्टी,धार्मिल स्थल,पान गुटखा, तंबाकू की दूकानों के अलावा सभी दुकानें खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है. मगर बाजारों में आज भी अधिकतर दुकानें नहीं खुली क्योंकि कोरोना का डर और मजदूरों की कमी के कारण दुकाने नहीं खुल पा रही हैं. वहीं खुली दुकानें ग्राहकों का इंतजार कर रही है.यानी अभी भी लोग खरीददारी करने बाहर नहीं निकल रहे हैं.

लॉकडाउन फेज- 4 में सरकार की राहत का व्यापारी वर्ग ने स्वागत तो किया है. मगर जिस आधी अधूरी तैयारी के साथ बाजारों को खोला जा रहा है उसको लेकर नाराजगी जताई है. एक ओर कोरोना के भय से दुकानदार दुकान खोलने से डर रहे है दूसरी तरफ ग्राहक आ नही रहे हैं. व्यपारियों ने सरकार के प्रति नारागजी जताई है. उनका कहना है कि सरकार सिर्फ गाइडलाइन जारी कर इतिश्री कर रही है.दुकानदारों और ग्राहकों को खतरे में डाल दिया है.

और पढ़ें: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 122 नये मामले

बता दें कि राजस्थान में लॉकडाउन-4 की शुरुआत हो गई है, अधिकतर सैक्टर खोल दिये गए हैं. राजस्थान में अधिकतर सेक्टर खोल दिए गए हैं. रेड जॉन, ऑरेंज जोन, ग्रीन जोन के आधार पर छूट दी है. लेकिन इस बीच सबसे बड़ी चुनौती लंबे समय से बन्द बाजार के खुलने से आएगी. इसको लेकर सबसे बड़ा चैलेंज दुकानदार और ग्राहक को लेकर है.

व्यापारियों का कहना है कि सरकार लॉकडाउन खोलने तो जा रही है मगर व्यापारी कोरोना के बीच ना तो तैयार ना ही ट्रेन . व्यापारियों की मांग है कि गाइडलाइन के साथ ही व्यापारियों की ट्रेनिंग और कोरोना के युद्ध मे काम आने वाली सामग्री पर भी विचार करना होगा. वहीं कोरोना के खौफ का आलम यह है कि अधिकतर दुकानें नहीं खुली. वहीं जो दुकानें खुली वहां दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते नजर आए.

First Published : 19 May 2020, 04:22:54 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो