News Nation Logo
Banner

मुख्यमंत्री गहलोत से कांग्रेसी नेताओं ने की मुलाकात, शिवकुमार विशेष विमान से मिलने जाएंगे जयपुर

मुख्यमंत्री गहलोत से कांग्रेसी नेताओं ने की मुलाकात, शिवकुमार विशेष विमान से मिलने जाएंगे जयपुर

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 03 Aug 2021, 03:32:31 PM
CONGRESS LEADERS MEETING WITH CM GAHLOT

CONGRESS LEADERS MEETING WITH CM GAHLOT (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुख्यमंत्री गहलोत से कांग्रेसी नेताओं ने मुलाकात की
  • वेणुगोपाल, अजय माकन और शैलजा ने की थी गहलोत से मुलाकात
  • डीके शिवकुमार भी गहलोत से जयपुर में मिलेंगे

जयपुर:  

मुख्यमंत्री गहलोत से कांग्रेसी नेताओं ने मुलाकात की. मंगलवार को शिवकुमार विशेष विमान से मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने जाएंगे. इससे पहले कांग्रेस के कई अन्य नेता भी राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने के लिए आए थे. मुख्यमंत्री से मिलने वाले नेताओं की फेहरिस्त में वेणुगोपाल, अजय माकन और शैलजा का नाम शामिल है. शैलजा ने परसों देर रात आकर राजस्थान के मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी. अब कर्नाटक के जाने-माने नेता डीके शिवकुमार भी मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने के लिए आ रहे है. डीके शिवकुमार की गहलोत यह मुलाकात जयपुर में होगी, जिसके लिए विशेष विमान से वह कर्नाटक से जयपुर आएंगे.

यह भी पढ़ें : आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराने के मामले में सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार

माकन ने दिए थे ये संकेत

कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने शुक्रवार को दिल्ली रवाना होने से पहले यह संकेत दिया है. माकन ने दिल्ली रवाना होने से पहले सभी 115 कांग्रेस विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बुधवार और गुरुवार को विभिन्न मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड बनाने के लिए अपनी आमने-सामने बातचीत करने के बाद यह संकेत दिया.

उन्होंने कहा कि कुछ मंत्रियों ने इस्तीफा देने और पार्टी के लिए काम करने की इच्छा व्यक्त की है. उन्होंने कहा, कुछ लोग कैबिनेट पदों को छोड़कर संगठन के लिए काम करना चाहते हैं. हमें ऐसे लोगों पर गर्व है.

बयान से साफ है कि गहलोत सरकार में नए चेहरों को शामिल करने के लिए कुछ मंत्रियों को बर्खास्त किया जाएगा.

मुख्यमंत्री गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व में दो खेमों के बीच गतिरोध को तोड़ने के लिए राजस्थान में आए माकन ने कहा, कांग्रेस 2023 में एक बार फिर सरकार बनाएगी.

पायलट की संभावित भूमिका के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सभी को आलाकमान पर भरोसा है और सभी ने एक स्वर में कहा है कि वे आलाकमान द्वारा दी गई किसी भी भूमिका को स्वीकार करेंगे.

इस बीच, कांग्रेस अधिकारियों ने कहा है कि बुधवार और गुरुवार को 115 विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बात करने के बाद तैयार की गई रिपोर्ट अब पार्टी आलाकमान को सौंपी जाएगी.

First Published : 03 Aug 2021, 09:17:13 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.