News Nation Logo

पीएम मोदी से सीएम अशोक गहलोत ने की फोन पर बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

पीएम मोदी से सीएम गहलोत की प्रदेश में कोविड की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी से फोन पर चर्चा हुई. उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराने के साथ ही संक्रमितों के आधार पर ऑक्सीजन की उपलब्धता की मांग की.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 May 2021, 03:45:19 PM
CM Ashok Gehlot talks to Prime Minister Narendra Modi

पीएम मोदी से सीएम अशोक गहलोत ने की बात (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पीएम मोदी से सीएम अशोक गहलोत ने की फोन पर बात
  • प्रदेश में संक्रमितों के आधार पर ऑक्सीजन की उपलब्धता की मांग की
  • पीएम मोदी ने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड प्रबंधन पर की बात

जयपुर :

पीएम मोदी से सीएम गहलोत की प्रदेश में कोविड की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी से फोन पर चर्चा हुई. उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराने के साथ ही संक्रमितों के आधार पर ऑक्सीजन की उपलब्धता की मांग की. प्रधानमंत्री ने इसे शीघ ही हल करने का आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री जी के निर्देश के बाद इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी चर्चा हो गयी है. उम्मीद है जल्दी ही प्रदेश का ऑक्सीजन आवंटन केन्द्र द्वारा बढ़ा दिया जायेगा. राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री से भी आग्रह किया कि पहले की तरह खाली ऑक्सीजन टेंकर जामनगर, हजीरा इत्यादि तक भेजने हेतु एयरफोर्स की सेवाएं चालू रखी जायें. साथ ही राजस्थान की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए DRDO द्वारा लगाये जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट्स की संख्या भी 15 से बढ़ाकर सभी जिलों में स्थापित करने हेतु मांग की है.

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने तटीय राज्यों में 'तौकते' के खतरे को रोकने के लिए बनाई रणनीति

पीएम मोदी ने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड प्रबंधन पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोरोना प्रबंधन पर चर्चा की. उन्होंने राज्यों से कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र लगातार सहयोग करता रहेगा. जो भी जरूरत हो, राज्य समय से केंद्र को सूचित करें.

यह भी पढ़ें : हरियाणा में और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 मई तक लागू रहेंगी पाबंदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी से बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण के मामलों, रिकवरी रेट, आईसीयू बेडों की संख्या, कोविड अस्पतालों में इलाज के संसाधनों से लेकर ऑक्सीजन की उपलब्धता पर बात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से जनता को बचाने के लिए केंद्र और राज्यों के मिलजुलकर कार्य करने पर भी जोर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 03:31:18 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.