News Nation Logo

CM अशोक गहलोत ने कहा हर विभाग में भ्रष्टाचार, एसपी और कलेक्टर भी पकड़े जा रहे हैं

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "भ्रष्टाचार हर विभाग में मौजूद है. लेकिन सरकार इसे रोकने की योजना बना रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 18 Nov 2021, 09:11:21 PM
Ashok Gehlot

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री राजस्थान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सीएम अशोक गहलोत ने कहा भ्रष्टाचार हर विभाग में मौजूद
  • भ्रष्टाचार में एसपी और कलेक्टर भी पकड़े जा रहे हैं
  • भ्रष्टाचार ने पूरे विश्व में अपना जाल बिछा रखा हैं

 

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हर विभाग में भ्रष्टाचार मौजूद है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "भ्रष्टाचार हर विभाग में मौजूद है. लेकिन सरकार इसे रोकने की योजना बना रही है. भ्रष्ट अधिकारी, यहां तक ​​​​कि एसपी और कलेक्टर भी पकड़े जा रहे हैं. एक नीति लाकर शिक्षा विभाग में ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को समाप्त किया जा सकता है. उन्होंने राज्य में बड़े अधिकारियों को भी भ्रष्टाचार में लिप्त बताया. मुख्यमंत्री के इस बयान से राजस्थान में सनसनी फैल गयी है. सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार को रोकने के लिए राज्य सरकार जल्द ही कड़े कदम उठाने जा रही है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर पहली बार नहीं बोला है. इसके पहले भी वह भ्रष्टाचार पर बचान देते रहे हैं. कुछ समय पहले उन्होंने भ्रष्टाचार को दीमक बताया था जो समाज को चाट रहा है. उन्होंने कहा था कि जहां देखो वहां हर जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है. इस भ्रष्टाचार ने पूरे विश्व में अपना जाल बिछा रखा हैं. इसने आज हमारे देश की अर्थव्यवस्था खोखला दिया है. यह किसी भी देश की विकास में सबसे बड़ा बाधक होती है. इसने अपने चंगुल में पूरी दुनिया को फंसा रखा है. गहलोत ने राजस्थान में भ्रष्टाचार की बात कह कर माहौल को गर्मा दिया है.

यह भी पढ़ें: नेपाल ने फिर उठाया सीमा विवाद, उत्तराखंड के तीन गांवों पर किया दावा

भ्रष्टाचार का मतलब यह होता कि किसी जायज या नाजायज काम के बदले दिए जाने वाला अनुचित लाभ होता है. यह लाभ किसी भी तरह का हो सकता है आर्थिक और किसी अन्य तरीके से. इसे सीधी भाषा में रिश्वत कहते हैं. जो आज यह देश की सबसे बड़ी समस्या हो गई है.  
 

First Published : 18 Nov 2021, 09:11:21 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.