News Nation Logo

हनुमानगढ़: गोकशी के बाद तनाव, पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी घायल

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 28 Jul 2022, 01:09:35 PM
HanumanGarh

Hanumangarh (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

  • राजस्थान के हनुमानगढ़ में तनाव
  • गोकशी के खिलाफ प्रदर्शन, भड़के लोग
  • पथराव में थानाध्यक्ष समेत 2 पुलिसकर्मी घायल

हनुमानगढ़-राजस्थान:  

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में गोकशी के खिलाफ लंबे समय से चल रहे ग्रामीणों के प्रदर्शन की जगह पर तनाव फैल गया है. ये मामला चिड़ियागांधी गांव का है, जहां गोकशी के विरोध में लोग हंगामा करने लगे. इस दौरान लोगों ने जमकर पत्थरबाजी भी की, जिसमें भिरानी थानाध्यक्ष समेत दो पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. इस घटनाक्रम के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है, जिसके बाद भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया है. इसके अलावा आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा भी रोक दी गई है.

प्रदर्शन कर रहे थे स्थानीय लोग

जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले के भादरा इलाके के चिड़ियागांधी गांव में गोकशी को लेकर विवाद का मामला सामने आया है. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया. यहां लोग गोकशी मामले में पुलिस प्रशासन का विरोध कर रहे थे. तभी पत्थरबाजी शुरू हो गई. पत्थरबाजी की घटना में भिरानी थानाधिकारी ओमप्रकाश सुथार के सिर पर चोट लग गई. जिसके बाद आसपास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर बुलानी पड़ी.

ये भी पढ़े: अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर बीजेपी का हल्ला बोल, संसद में हंगामा

इंटरनेट सेवा बंद, अफवाहों पर लगाम लगाने की कवायद

इस घटना के बाद अफवाहों का बाजार गर्म न हो, इसके लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा रोक दी है. वहीं, तनावपूर्ण माहौल को सुलझाने के लिए पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं. वो कोशिश कर रहे हैं कि स्थानीय गणमान्य लोगों के साथ बातचीत कर धीरे-धीरे तनाव को कम किया जाए. फिलहाल पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है.

First Published : 28 Jul 2022, 01:09:35 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.