News Nation Logo

अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर बीजेपी का हल्ला बोल, संसद में हंगामा

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 28 Jul 2022, 12:15:39 PM
Parliament

संसद में हंगामा (Photo Credit: संसद टीवी)

highlights

  • अधीर रंजन चौधरी के बयान पर हंगामा
  • राष्ट्रपित को राष्ट्रपत्नी कहने के बाद बीजेपी का हल्लाबोल
  • सदन की कार्यवाही में पड़ा खलल, अधीर ने मांगी माफी

नई दिल्ली:  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी की है. उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था. इसके बाद बीजेपी ने उनपर हमला बोल दिया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी पर राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू को कठपुतली कहा था और अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्नी के रूप में संबोधित किया. कांग्रेस के नेता ने ये घृणित काम किया है. इस बीच बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी के विरोध में संसद में प्रदर्शन किया.

द्रौपदी मुर्मु से घृणा करती है कांग्रेस पार्टी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनीं. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कठपुतली कहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं. सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया.

कांग्रेस नेता ने मांगी बीजेपी से माफी

इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी की 'राष्ट्रपत्नी' वाली टिप्पणी पर कांग्रेस ने भाजपा से माफी मांग ली. अधीर रंजन चौधरी ने संसद के बाहर आने के बाद कहा कि दो दिन से जब हम विजय चौक के तरफ जा रहे थे. हमसे पूछा जा रहा था कि आप कहा जा रहे हैं. हम उनसे कह रहे थे कि हम राष्ट्रपति भवन जाना चाहते हैं और राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं. कल मुझसे गलती से ये(राष्ट्रपत्नी) शब्द निकला था. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. ये शब्द बस एक बार निकला है. ये चूक हुई है. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग राई का पहाड़ बना रहे हैं.

सोनिया ने कहा-चौधरी ने मांग ली माफी

क्या अधीर रंजन 'राष्ट्रपत्नी' वाली टिप्पणी पर माफी मांगेंगे इस सवाल के जवाब में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "उन्होंने माफी मांग ली है." वहीं, लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उन्हें उनके बयान के लिए लगाए गए आरोपों पर उन्हें सदन के पटल पर बोलने का मौका दिया जाए, उन्होंने इस पर एक पत्र भी दिया है.

First Published : 28 Jul 2022, 12:15:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.