logo-image

राजस्थान: CM गहलोत राजभवन पहुंचे, राज्यपाल को सौंपी 102 विधायकों की सूची

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) राज्यपाल कालराज से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे. राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह शिष्टाचार भेंट थी.

Updated on: 18 Jul 2020, 08:53 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) राज्यपाल कालराज से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे. राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह शिष्टाचार भेंट थी. मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्यपाल मिश्र को प्रदेश में कोरोना वैश्विक महामारी के बचाव के लिए किये जा रहे प्रयासों की अद्यतन जानकारी दी. राज्यपाल से मुख्यमंत्री की यह मुलाकात 45 मिनट तक चली.

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने राज्यपाल से मिलकर बहुमत का दावा पेश किया है. गहलोत ने राज्यपाल से अपने पास 102 विधायकों के समर्थन की सूची सौंपी. 

इसे भी पढ़ें:राजस्थान संकट: कांग्रेस में कलह के बहाने गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर ऐसे किया कटाक्ष

इससे पहले अशोक गहलोत ने राज्य की भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो विधायकों के अपने पक्ष में होने का दावा किया था. इसकी जानकारी खुद सीएम गहलोत ने तस्वीर शेयर करते हुए दी. गहलोत ने लिखा कि बीटीपी ने अपने मांग पत्र के साथ सरकार को समर्थन जारी रखने की घोषणा की है.

और पढ़ें: राजस्थान में मचे सियासी घमासान की जांच अब CID-CB करेगी, SP विकाश शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राजस्थान सरकार में उथल-पुथल मचा हुआ है. गहलोत सरकार गिराने की कथित साजिश मामले में राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने एक्शन लिया. यहां तक कि इस मामले में पूछताछ के लिए एसओजी से मुख्यमंत्री गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट तक को नोटिस जारी किया. हालांकि सीएम गहलोत पूछताछ के लिए राजी हो गए. लेकिन सचिन पायलट नाराज हो गए. वो अपने विधायकों के साथ जयपुर छोड़कर हरियाणा के मनेसर होटल में रह रहे हैं.