logo-image

राजस्थान में मचे सियासी घमासान की जांच अब CID-CB करेगी, SP विकाश शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन

राजस्थान में सियासी घमासान लगातार नए मोड़ ले रही है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो क्लिप के मामले में जहां एसओजी ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 18 Jul 2020, 06:57 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान में सियासी घमासान लगातार नए मोड़ ले रही है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो क्लिप के मामले में जहां एसओजी ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब एसपी विकास शर्मा की अध्यक्षता में CID-CB का गठन किया गया है.

राजस्थान सियासी संकट की जांच के लिए शनिवार को CID-CB जयपुर का गठन किया गया है. एसपी विकास शर्मा इस टीम का नेतृत्व करेंगे. इस टीम में 8 सदस्य हैं. यह टीम Rajasthan Political Crisis से संबंधित मामले की जांच करेंगे, जो जयपुर में पुलिस स्टेशन SOG में पंजीकृत है.

इसे भी पढ़ें:राम मंदिर का शिलान्यास 3 या 5 अगस्त को, PMO का होगा अंतिम फैसला

इधर, पायलट समर्थक दो विधायकों अशोक सिंह और भारत मैलानी ने फोन टैपिंग मामले की जांच के लिए अपनी आवाज के नमूने (Voice Sample) देने से इनकार कर दिया है.

और पढ़ें:राजस्थान संकट: ऑडियो टेप केस में आरोपियों ने वॉयस सैंपल देने से किया मना, अब ये होगा काम

बता दें कि कथ‍ित खरीद फरोख्‍त के सनसनीखेज ऑडियो टेप सामने आने के बाद राजस्थान कांग्रेस और बीजेपी दोनों आमने- सामने आ गए हैं. वहीं, जयपुर की एक अदालत ने संजय जैन को राजस्थान पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (Special Operations Group, SOG) की चार दिन की रिमांड पर भेज दिया है.