logo-image

राम मंदिर का शिलान्यास 3 या 5 अगस्त को, PMO का होगा अंतिम फैसला

लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट की बैठक शनिवार को हुई. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक सर्किट हाउस में हुई.

Updated on: 18 Jul 2020, 06:16 PM

नई दिल्ली :

लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट की बैठक शनिवार को हुई. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक सर्किट हाउस में हुई. बैठक में शामिल होने के लिए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, कामेश्वर चौपाल, नृत्यगोपाल दास, गोविंद देव गिरी महाराज और दिनेंद्र दास समेत दूसरे ट्रस्टी सर्किट हाउस में मौजूद थे. 3 या फिर 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास करने की तारीख रखी गई है. राम जन्म भूमि ट्रेस से पीएमओ को 2 तारीख शिलान्यास के लिए  भेजी गई है. 

ट्रस्ट के बैठक में शिलान्यास के लिए पीएम मोदी  को 3 अगस्त और 5 अगस्त की निमंत्रण की तारीख भेजी गई. यानी इन दोनों तारीख में से एक तारीख को राम मंदिर का शिलान्यास होगा. मंदिर का शिलान्यास कब होगा यह तारीख अब पीएमओ (PMO) तय करेगा.  इसका बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान संकट: ऑडियो टेप केस में आरोपियों ने वॉयस सैंपल देने से किया मना, अब ये होगा काम

इसके साथ ही राम मंदिर के नक्शे में भी बदलाव किया गया है. अब मंदिर में 3 कई जगह 5 गुम्बद होंगे. मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से अब ज़्यादा होगी.

इसे भी पढ़ें: Rajasthan crisis: कोर्ट ने संजय जैन को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

कोरोना संकट और बरसात के बाद 10 करोड़ परिवारों से मंदिर के लिए सहयोग के लिए सम्पर्क अभियान चलेगा. मंदिर का तकनीकी निर्माण शुरू करने के बाद 3-3.5 साल में बन मंदिर बन जाएगा.