News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

राम मंदिर का शिलान्यास 3 या 5 अगस्त को, PMO का होगा अंतिम फैसला

लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट की बैठक शनिवार को हुई. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक सर्किट हाउस में हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Jul 2020, 06:16:33 PM
ramjanbhumi

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक खत्म (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट की बैठक शनिवार को हुई. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक सर्किट हाउस में हुई. बैठक में शामिल होने के लिए ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, कामेश्वर चौपाल, नृत्यगोपाल दास, गोविंद देव गिरी महाराज और दिनेंद्र दास समेत दूसरे ट्रस्टी सर्किट हाउस में मौजूद थे. 3 या फिर 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास करने की तारीख रखी गई है. राम जन्म भूमि ट्रेस से पीएमओ को 2 तारीख शिलान्यास के लिए  भेजी गई है. 

ट्रस्ट के बैठक में शिलान्यास के लिए पीएम मोदी  को 3 अगस्त और 5 अगस्त की निमंत्रण की तारीख भेजी गई. यानी इन दोनों तारीख में से एक तारीख को राम मंदिर का शिलान्यास होगा. मंदिर का शिलान्यास कब होगा यह तारीख अब पीएमओ (PMO) तय करेगा.  इसका बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान संकट: ऑडियो टेप केस में आरोपियों ने वॉयस सैंपल देने से किया मना, अब ये होगा काम

इसके साथ ही राम मंदिर के नक्शे में भी बदलाव किया गया है. अब मंदिर में 3 कई जगह 5 गुम्बद होंगे. मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से अब ज़्यादा होगी.

इसे भी पढ़ें: Rajasthan crisis: कोर्ट ने संजय जैन को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

कोरोना संकट और बरसात के बाद 10 करोड़ परिवारों से मंदिर के लिए सहयोग के लिए सम्पर्क अभियान चलेगा. मंदिर का तकनीकी निर्माण शुरू करने के बाद 3-3.5 साल में बन मंदिर बन जाएगा.

First Published : 18 Jul 2020, 05:44:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.