News Nation Logo
Banner

राजस्थान के छाबरा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू लगा, इंटरनेट निलंबित

पुलिस ने बताया कि रविवार को विभिन्न समुदायों के दो गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और छह दुकानों में आग लगाने के बाद आसपास खड़ी वाहनों में आग लगा दी। कुछ दुकानों पर लूटपाट भी की गई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने डंडा चार्ज किया

IANS | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Apr 2021, 09:32:16 AM
Crime

राजस्थान के छाबरा शहर में सांप्रदायिक झड़प के बाद कर्फ्यू लगा (Photo Credit: IANS)

highlights

  • राजस्थान के बांरा जिले के छाबरा में लगा कर्फ्यू
  • आगजनी और लूटपाट की घटना के बाद बढ़ा मामला
  • प्रशासन ने अहतियातन बंद की इंटरनेट सेवा

जयपुर:  

पुलिस ने कहा कि रविवार को राजस्थान के बारां जिले के छाबरा शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया, क्योंकि सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जिस दौरान कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी गईं, जबकि अन्य दुकानों को लूटा गया. पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने उच्चस्तरीय बैठक स्थिमि की समीक्षा की. पुलिस ने बताया कि रविवार को विभिन्न समुदायों के दो गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और छह दुकानों में आग लगाने के बाद आसपास खड़ी वाहनों में आग लगा दी. कुछ दुकानों पर लूटपाट भी की गई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने डंडा चार्ज किया.

यह भी पढ़ेंः पुजारी की मौत पर राजस्थान में संग्राम, शव के साथ सड़क पर बीजेपी

जिलाधिकारी ने शाम को कर्फ्यू लगाने की घोषणा की और बाद में मंडलायुक्त ने इंटरनेट को निलंबित करने की घोषणा की. रविवार को हुई झड़प शनिवार को एक घटना की जानकारी मिली, जब अहमदपुरा के रहने वाले कमल सिंह को फल खरीदने के दौरान टिप्पणियों का सामना करना पड़ा. मामला तब बढ़ गया, जब दूसरे पक्ष ने धारदार चाकू निकाल लिया. वहां मौजूद दुकानदारों ने हस्तक्षेप किया, लेकिन इसी बीच दो लोग घायल हो गए, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

यह भी पढ़ेंः बंगाल में पीएम मोदी रैली और शाह करेंगे रोड शो, ममता की भी चुनावी सभा

घटना के बाद लोग स्थानीय थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने तीन युवकों से पूछताछ कर उन्हें हिरासत में ले लिया. हालांकि रविवार को इसी इलाके में कुछ ही लोग जमा हो गए जबकि दूसरे समुदाय के लोग भी वहां आ गए. जैसे ही दोनों समुदाय के सदस्य आमने-सामने आ गए, उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया और आगजनी और लूटपाट से मामला बढ़ गया. फायर ब्रिगेड ने भी तोड़-फोड़ की, इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुंच गई, और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया. पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

First Published : 12 Apr 2021, 09:32:16 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Curfew Chabra City Violence