News Nation Logo
Breaking
Banner

LIVE: PM मोदी- बर्धमान में बोले PM मोदी- जनता ने मारे चौके-छक्के, BJP की हो गई सेंचुरी Live

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है. पीएम नरेन्द्र मोदी आज बंगाल में तीन रैलियां है. वहीं गृहमंत्री अमित शाह दो रोड शो करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Apr 2021, 12:34:00 PM
PM Maodi Bardhman

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल में चार चरणों का चुनाव पूरा हो चुका है. अब पांचवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पश्चिम बंगाल में आज तीन रैली हैं. पीएम मोदी की बर्धमान, नादिया और बारासत में रैली है. गृहमंत्री अमित शाह आज कलीमपुंज और सिलिगुड़ी में रोड शो करेंगे. वहीं हेमताबाद और दुपगुरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज रानाघाट टाउन, राजापुर उत्तर, बारासात और दमदम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए www.newsnationtv.com के साथ... 

पीएम मोदी बोले - आपका एक वोट- गरीब के घर में नल से जल पहुंचाएगा. आपका एक वोट- गरीब मां के घर में शौचालय देगा. आपका एक वोट- गरीब मां को एक नया गौरव देगा. इसलिए मैं कहता हूं कि आपके एक वोट की ताकत समझिए. इस बार हम संकल्प लें, इस बांग्ला नववर्ष में हर बूथ पर कमल खिलाएंगे, शोनार बांग्ला बनाएंगे.

पीएम मोदी बोले - दीदी की दुर्नीति के कारण डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और बीसी रॉय जैसे विजनरी नेताओं का सपना अब तक पूरा नहीं हो पाया. जिस कल्याणी को वो आधुनिक बंगाल का मॉडल बनाना चाहते थे, उसे दीदी की दुर्नीति ने वर्षों पीछे छोड़ दिया. 

दीदी ने कहा था कि कल्याणी को थीम सिटी बनाएंगे. लेकिन उन्होंने करप्शन, तोलाबाज़ी और सिंडिकेट की अपनी टीम यहां लगा दी. उन्होंने पंचायतों और नगर निगमों को टीएमसी का दफ्तर बना दिया. 

पीएम पूरा बंगाल समझ चुका है कि आर्थिक उन्नयन, निवेष, शिल्प दीदी और उनके दल की प्राथमिकता कभी रही ही नहीं है. TMC के लिए तो उन्नयन का मतलब है, अपने काडर का उन्नयन, गुंडो का उन्नयन. 

पीएम मोदी बोले - मेरा और भाजपा का ये भी शौभाग्य है कि इस चुनाव में बंगाल की बहनें और बेटियां, भाजपा पर, मुझ जैसे छोटे-मोटे हर कार्यकर्ता पर स्नेह दिखा रही हैं. मैं आदरपूर्वक माताओं-बहनों को विशेष रूप से प्रणाम करता हूं.

पीएम मोदी बोले - मैं आज आप सभी को आश्वस्त करने आया हूं. यहां भारत मां में आस्था रखने वाले सभी शरणार्थी साथियों को हर सुविधा सुनिश्चित की जाएगी. बीजेपी के लिए तो सभी शरणार्थियों, मतुआ और नामशूद्र साथियों को न्याय दिलाना एक तरह से भावनात्मक कमिटमेंट भी है.


 

पीएम मोदी बोले - दीदी को मेरा ओराकान्दी जाना भी पसंद नहीं आया. दीदी ने इस पर भी सवाल खड़े कर दिए. दीदी, 10 साल आपने बंगाल के दलितो-पीड़ितो-शोषितों-वंचितों से कैसे नफरत दिखाई है, ये देश अब देख रहा है.

पीएम मोदी बोले - कुछ दिन पहले जब मैं बांग्लादेश गया था, तो ओराकान्दी की पवित्र धरती को चरण स्पर्श करने का अवसर मिला था. वहां मतुआ समुदाय के एक साथी मिले, जिन्होंने कहा कि मैं भारत का पहला पीएम हूं जो श्री श्री हॉरिचॉन्द ठाकुर जी का आशीर्वाद लेने पहुंचा.

पीएम मोदी बोले - खुलेआम कहा जा रहा है कि TMC के लोग केंद्रीय वाहिनी का घेराव करेंगे और दीदी के बाकी समर्थक छप्पा भोट डालेंगे. चर्चा है कि कूचबिहार में जो हुआ वो दीदी के इसी छप्पा भोट मास्टर प्लान का हिस्सा था.

पीएम मोदी बोले - अपनी हार सामने देख दीदी ने अब नई रणनीति बनाई है. दीदी की साजिश है कि एससी, एसटी और ओबीसी किसी को भी वोट डालने नहीं दिया जाए. दीदी की साजिश है, इन वर्ग के लोगों को वोट डालने से रोकना और अपने गुंडों से छप्पा भोट डलवाना.

पीएम मोदी बोले - दीदी, आपके साथी बंगाल के अनुसूचित जाति को भिखारी कहकर अपमान कर सकते हैं, लेकिन हमारे लिए, भाजपा के लिए अनुसूचित जाति का मान सम्मान सर्वोपरि है.

पीएम मोदी बोले - हार की बौखलाहट में दीदी और उनकी पार्टी के लोग अब हर सीमा तोड़ रहे हैं. दीदी के लोग खुलेआम एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के लोगों को गाली देने लगे हैं, सिर्फ इसलिए कि वो बीजेपी को सपोर्ट करते हैं.

पीएम मोदी बोले - अपने राजनीतिक हितों के लिए बंगाल के लोगों की हत्या, अपने तोलाबाजों को फायदा पहुंचाने के लिए बंगाल के लोगों से लूट-पाट, अपने सिंडिकेट को ताकतवर बनाने के लिए बंगाल के लोगों से विश्वासघात, दीदी के 10 साल के काम का रिपोर्ट-कार्ड यही है.

नादिया में पीएम मोदी की रैली शुरू

नादिया की रैली में बोले पीएम मोदी - चार चरणों में जो बहुत भारी संख्या में मतदान हुआ है, वो आशोल पॉरिबोरतोन के लिए है. आशोल पॉरिबोरतोन यानि बंगाल का विकास, बंगाल के लोगों का विकास. आशोल पॉरिबोरतोन यानि दीदी के कुशासन से मुक्ति, दीदी के सिंडिकेट, तोलाबाजों से मुक्ति.

पीएम मोदी बोले - डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड के साथ, डबल विकास करने वाली सरकार है. पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण है. ये फ्रेट कॉरिडोर जब पूरा हो जाएगा तो इस पूरे क्षेत्र में शिल्प के, चाकरी के, बिजनेस के अनेक अवसर तैयार होंगे. 

पीएम मोदी बोले - ‘धान का कटोरा’ कहा जाने वाला हमारा बर्धमान, यहां के लोग, आज मूल सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. आज़ादी के शुरुआती वर्षों में जो नहरें बनीं, उसकी सही देखरेख तक यहां की सरकार नहीं कर पाई. नई नहरें बनाना कभी दीदी की प्राथमिकताओं में रहा ही नहीं. 

पीएम मोदी बोले - डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और बाबा साहेब जैसे दूरदर्शी नेताओं के प्रयास से देश को दामोदर घाटी जैसी जल विद्युत परियोजना मिली थी. वो चाहते थे कि बर्धमान के खेत सोना उगलें, यहां जगह-जगह शिल्प लगे, लेकिन उनका सपना आज तक पूरा नहीं हुआ.

दीदी ने मां, माटी और मानुष के नाम पर राजनीति की लेकिन उनका भला नहीं किया. 

पीएम मोदी बोले - 2 मई को सरकार बनने के बाद पहली ही कैबिनेट मीटिंग में किसानों को उनका 18 हजार रुपया देने का फैसला लिया जाएगा. 

पीएम मोदी बोले - कौन था वीर जवान? वो वीर जवान, दो दिन पहले अपने कर्तव्य का पालन करने बंगाल की धरती पर आया था. लेकिन यहां बंगाल में पीट-पीट कर उस पुलिस अफसर की हत्या कर दी गई. मां ने जब अपने वीर जवान बेटे का शव देखा, तो उसने दम तोड़ दिया.

पीएम मोदी बोले - आपने देखा, पढ़ा होगा कि बिहार के पुर्णिया जिले के एक गांव में, कल एक मां और एक बेटे की चिता साथ में जलाई गई. बहुत हृदय विदारक दृश्य था. मां की मृत्यु, अपने बेटे की हत्या के सदमे से हुई थी.

पीएम मोदी बोले - 10 साल तक दीदी की दुर्नीति रही है- बिभोक्तो कॉरो, राज कॉरो ! यानि बांटो और राज करो ! बीजेपी 'जुक्तो कॉरो, शेबा कॉरो यानि जोड़ो' और सेवा करो की भावना से काम करेगी.

बंगाल में लोगों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है. 

पीएम मोदी बोले - दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है. जन्मदिन मनाना है, तो टीएमसी से पूछो. घर बनाना है, तो टीएमसी को कट-मनी दो. राशन लेना है, तो टीएमसी को कटमनी दो.

पीएम मोदी बोले - कहीं अपना सामान ले जाना है, अपना सामान लाना है, तो टीएमसी को कट-मनी दो. किसी को अपना सामान बेचना है, तो टीएमसी को कटमनी दो.

पीएम मोदी बोले - दीदी ने 10 साल तक मां, माटी, मानुष के नाम पर बंगाल पर राज किया है लेकिन इन दिनों सभा में मां, माटी, मानुष नहीं बल्कि मोदी, मोदी, मोदी... करती रहती हैं. 

पीएम मोदी बोले - इन 10 वर्षों में बंगाल के लोगों की जो सबसे बड़ी पीड़ा रही है, उसकी उतनी चर्चा नहीं हुई जितनी होनी चाहिए. ये पीड़ा है बंगाल में दीदी का कुशासन. दीदी ने बंगाल में गवर्नेंस के नाम पर बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है.

पीएम मोदी बोले - दीदी, ओ दीदी, आपको गुस्सा करना है तो मोदी पर करिए. आपको गाली देनी है तो मोदी को गाली दीजिए, खूब गाली दीजिए. टोकरा भर-भर के गाली दीजिए. लेकिन बंगाल की गरिमा, बंगाल की गौरवमयी पहचान का अपमान मत करिए. 

पीएम मोदी बोले - दीदी के करीबी अब कहने लगे हैं कि बीजेपी को वोट देने वालों को उठाकर बाहर फेंक देंगे. हालत तो ये हो गई है कि दीदी अब केंद्रीय वाहिनी के खिलाफ अपने कार्यकर्ताओं को भड़का रही हैं.

पीएम मोदी बोले - दीदी तो खुद को रॉयल बंगाल टाइगर बोलती हैं ना. शिड्यूल्ड कास्ट के मेरे भाइयों और बहनों के खिलाफ ऐसा घृणित बयान बिना दीदी की मर्जी के कोई नहीं दे सकता. आप मुझे बताइए, क्या दीदी की मर्जी के बिना टीएमसी का कोई नेता ऐसा बयान दे सकता है? दीदी, आपने ये अच्छा नहीं किया.

पीएम मोदी बोले - दीदी और उनके गिरोह की बाते ये बतती हैं कि TMC की बहुत बड़ी हार होने जा रही है. दीदी और उनके गिरोह की बाते ये बतती हैं कि बंगाल के लोगों से उनकी नफरत कितनी बढ़ती जा रही है.

पीएम मोदी बोले - दीदी के लोग, अनुसूचित जाति के हमारे भाई-बहनों को भिखारी कहने लगे हैं. बाबा साहेब की आत्मा को दीदी के लोगों के ये कड़वे बोल सुनकर, कितना कष्ट हुआ होगा.

पीएम मोदी बोले - दीदी को ये भी मालूम है कि एक बार बंगाल से कांग्रेस गई तो कभी वापस नहीं आई. वामपंथी वाले, लेफ्ट वाले गए वापस नहीं आएं. दीदी, आप भी एक बार गई तो कभी वापस नहीं आएंगी.

पीएम मोदी बोले - दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये खैला भी जनता ने समय रहते समझ लिया. इसलिए दीदी का सारा खैला धरा का धरा रह गया. 

पीएम मोदी बोले - दीदी की पूरी टीम को ही बंगाल के लोगों ने मैदान से बाहर जाने को कह दिया है.  

पीएम मोदी बोले - एक तो नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया. यानि बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है. 

पीएम मोदी बोले - चार चरणों के चुनाव में बंगाल की जागरूक जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है. जो आपके साथ खैला करने की सोच रहे थें, उन्हीं के साथ खैला हो गया है. 

पीएम मोदी बोले - दीदी की कड़वाहट, उनका क्रोध, उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है. जानते हैं क्यों? मैं बताता हूं. क्योंकि बंगाल में हुए आधे चुनावों में आपने टीएमसी को पूरा साफ कर दिया है. यानि आधे चुनाव में ही टीएमसी पूरी साफ.

पीएम मोदी बोले - बर्धमान की 2 चीजें बहुत मशहूर हैं. एक तो चावल और दूसरा मिहिदाना. आपकी बोली, आपका व्यवहार, यहां का खान-पान हर चीज में भरपूर मिठास है.

बर्धमान में पीएम मोदी की रैली शुरू

बर्धमान में पीएम मोदी की रैली शुरू

ममता बनर्जी की चार रैलियां 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 11.30 बजे नादिया, 12.30 बजे राजापुर, 1.30 बजे बारासात और 2.30 बजे दमदम में जनसभा है. 

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल में दो रोड शो और दो रैलियां

गृहमंत्री अमित शाह 11.30 बजे कलीमपॉंग में रोड शो करेंगे. वहीं 5.10 बजे सिलिगुड़ी में रोड शो करेंगे. 1.40 बजे अमित शाह धुपगुरी में और 3.30 बजे हेमताबाद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज बंगाल में तीन रैलियां हैं

12 बजे प्रधानमंत्री मोदी की बर्धवान के तलित साई सेंटर में रैली है. दोपहर 1.40 बजे नादिया में पीएम मोदी रैली करेंगे. वहीं 3.10 बजे उनकी बारासात में रैली है. 

First Published : 12 Apr 2021, 08:52:55 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.