logo-image

Bhajan Lal Sharma: राजस्थान को आज मिलेगी नई सरकार, भजनलाल शर्मा संभालेंगे राज्य की कमान

Bhajan Lal Sharma: भारतीय जनता पार्टी ने इस शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. यही वजह है कि शपथ ग्रहण समारोह का काफी भव्य और आकर्षक रूप दिया गया है

Updated on: 15 Dec 2023, 07:01 AM

New Delhi:

Bhajan Lal Sharma: राजस्थान को आज नई सरकार मिलने वाली है. भजन लाल शर्मा आज यानी शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही राज्यपाल कलराज मिश्र राज्य के दोनों उप मुख्यमंत्रियों दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भी पद एवं गोपीयता की शपथ दिलाएंगे. राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- National Events 2023: कुछ मीठी और कड़वी यादों के साथ विदा होगा 2023, साल की ये घटनाएं रहेंगी याद

शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य

सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने इस शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. यही वजह है कि शपथ ग्रहण समारोह का काफी भव्य और आकर्षक रूप दिया गया है. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों के झलक तो देखने को मिलेगी ही साथ में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के होर्डिंग्स भी पूरे शहर और मार्गों पर लगे दिखाई देंगे. इस दौरान शहर के मुख्य चौराहों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. इस समारोह में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्मुदेव साय समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- Security breach in Lok Sabha: लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़कर विजिटर गैलरी में कूदे 2 लोग, देखें VIDEO

बीजेपी ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जाने वाले सभी धुरंधरों को दरकिनार करते हुए भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है. भजल लाल शर्मा राजस्थान के सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. खास बात यह है कि भजन लाल पहली बार विधायक बने हैं और पहली बार में ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पा गए हैं. जबकि उनसे पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, सुनील बंसल और योगी बालकनाथ जैसे लोग सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे बने हुए थे. लेकिन ऐन मौके पर बीजेपी ने सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान कर सबको चौंका दिया.