logo-image

राजस्थान में एक और पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या, 7 दिन के अंदर सामने आज चौथा मामला

कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में राजस्थान के अंदर पुलिसकर्मियों के आत्महत्या करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

Updated on: 01 Jun 2020, 09:42 AM

जैसलमेर:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के दौर में राजस्थान के अंदर पुलिसकर्मियों के आत्महत्या करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला जैसलमेर जिले से सामने आया है, जहां एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस कांस्टेबल का शव पोखरण के एक होटल में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला, वहां दहशत मच गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जवान के शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें: बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के बाद अस्पताल से आया फोन, हैरान हो गए परिजन

मृतक पुलिस कांस्टेबल की पहचान मायाराम मीणा के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि वह पोखरण में पावर ग्रिड के साथ ड्यूटी पर लगे थे. यहां होटल के एक कमरे में पुलिसकर्मी कासम मिलने के बाद सनसनी फैल गई. कम्पनी वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद जैसलमेर के एसपी किरण कंग भी पोकरण के लिए रवाना हो गए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है लेकिन अभी तक आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें: आज का दिन आपके लिए बहुत है खास, लॉकडाउन के बीच आपके जीवन में आएंगे ये 10 बड़े बदलाव

राजस्थान में पिछले 7 दिन के अंदर पुलिसकर्मियों के सुसाइड करने का यह चौथा मामला है. इससे पहले मत 30 मई को दौसा जिले में पुलिस कॉन्स्टेबल ने खुदकुशी की थी. मृतक पुलिस कांस्टेबल की पहचान 46 वर्षीय गिर्राज के रूप में हुई, जो दौसा जिले के सैंथल थाने में तैनात थे. जबकि 29 मई को श्रीगंगानगर में तैनात एक गार्ड कमांडर ने फांसी लगा ली थी. नेटवर्क गार्ड कमांडर का नाम जसविंद्र था. जबकि 23 मई को चुरू जिले के राजगढ़ में एक थाना प्रभारी ने फांसी लगाकर जान दे दी थी मृतक थाना प्रभारी की पहचान विष्णुदत्त विश्नोई के रूप में की गई थी. हालांकि अभी तक इन पुलिसकर्मियों के आत्महत्या करने का खुलासा नहीं हुआ है.

यह वीडियो देखें: