News Nation Logo
Banner

जम्मू और पंजाब के बाद अब राजस्थान बॉर्डर पर भी 'ड्रोन आतंक' की आशंका

जम्मू और पंजाब के बाद अब राजस्थान बॉर्डर पर भी ड्रोन संबंधी गतिविधियों की संभावना, अलर्ट जारी

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 17 Aug 2021, 07:59:45 AM
RAJASTHAN BSF IG PANKAJ GOOMER

RAJASTHAN BSF IG PANKAJ GOOMER (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पंजाब और जम्मू के बाद राजस्थान बॉर्डर पर भी ड्रोन आतंक की आशंका
  • आई जी पंकज गूमर ने कहा कि सेना और बॉर्डर के ग्रामीणों के लिए अलर्ट जारी है
  • किसी भी अराजकता से निपटने के लिए सेना तैयार

नई दिल्ली:

राजस्थान की सीमा के आस-पास ड्रोन सम्बंधी संदिग्ध गतिविधियों के होने की बात सामने आ रही है. राजस्थान फ्रंटीयर के बीएसएफ में आईजी (IG in BSF) पंकज गूमर ने इस पर बात करते हुए कहा कि जिस प्रकार जम्मू और पंजाब में ड्रोन जनित संदिग्ध गतिविधियां सामने आई हैं, राजस्थान की सीमा पर भी ऐसी गतिविधियों के होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. इसको ध्यान में रखते हुए राजस्थान की सीमा के आस- पास के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में सेना को पहले से ही निर्देश जारी किया जा चुका है और साथ ही यह कोशिश भी की जा रही है कि इस बारे में आस-पास के गांवों में रह रहे लोगों को भी सतर्क और सजग किया जा रहा है. हाल ही में जम्मू कश्मीर के एयरफोर्स बेस पर ड्रोन हमले और संदिग्ध गतिविधियों की खबर सामने आई थी. पंजाब से भी ऐसी ही संदिग्ध गतिविधियों के होने की खबर सामने आई थी.

यह भी पढ़ें : जयपुर के युवा का अनोखा कारनामा, 131 भाषाओं में शरीर पर गुदवाया मां

जम्मू कश्मीर से भी आए थे ड्रोन आतंक के मामले

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के पुलिस जवानों ने अगस्त के शुरूआत में बड़ी ब्रहमना के बीरपुर, बड़ी ब्रहमना के बिस्नाह रोड पर 157 टीए कैंप के पास, इंडस्ट्रियल क्षेत्र में और बड़ी ब्रहमना पेट्रोल पंप के पास ड्रोन देखे थे. ये ड्रोन रेंज से बाहर उड़ रहे थे इसलिए जवानों ने इन पर फायरिंग नहीं की. पुलिस ने इसकी जानकारी सेना को दी और मदद मांगी. पुलिस के मुताबिक घटना रात 9.30 बजे सामने आई थी. ये ड्रोन 500 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहे थे. ड्रोन का एक वीडियो भी सामने आया था.

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ड्रोन दिखाई दिए थे. जानकारी के मुताबिक जम्मू के सांबा जिले के गवाल में पुलिस स्टेशन और आईटीबीपी कैंप के पास ड्रोन नजर आया. इसके कुछ देर बाद डोमाना में स्थानीय लोगों ने ड्रोन गतिविधि देखी गई थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि डोमाना-सांबा में 2 घंटे में तीन बार ड्रोन गतिविधियां दिखीं. डोमाना में तीन मिनट बाद ही ड्रोन गायब हो गया. इसकी तलाश के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया. यहां एक स्थानीय युवक ने जलती हुई लाइट के साथ संदिग्ध ड्रोन का वीडियो भी बनाया. इससे भी आर्मी कैंप के पास ड्रोन दिखाई देने की घटनाएं लगातार सामने आ चुकी हैं. एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हुए हमले की जांच अभी एनआईए कर रही है.

First Published : 17 Aug 2021, 07:28:06 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.