News Nation Logo

जयपुर के युवा का अनोखा कारनामा, 131 भाषाओं में शरीर पर गुदवाया मां

जयपुर के इस युवा टैटू लवर्स ने अपनी मां को समर्पित करते हुए अपने शरीर पर 69 टैटू गुदवाए हैं. युवा ने अपने शरीर पर 131 भाषाओं में मां लिखवाया है. जिसे सुनकर लोग दांतो तले अंगुली दबा रहे हैं.

Written By : ajay sharma | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 16 Aug 2021, 07:36:39 PM
men tattoo

टैटू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मां को समर्पित करते हुए अपने शरीर पर गुदवाए 69 टैटू  
  • जयपुर के युवा ने 131 भाषाओं में शरीर पर गुदवाया मां
  • दुनिया भर के युवाओं के बीच बढ़ रहा टैटू का क्रेज

जयपुर:

इन दिनों युवाओं में टैटू का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. युवा पीढ़ी अपने शरीर पर तरह-तरह के टैटू गुदवाते हैं.कई बार टैटू का यह क्रेज जुनून बन जाता है. लेकिन जयपुर के एक युवा ने टैटू के क्रेज की नई परिभाषा गढ़ दी है. जयपुर के इस युवा टैटू लवर्स ने अपनी मां को समर्पित करते हुए अपने शरीर पर 69 टैटू गुदवाए हैं. युवा ने अपने शरीर पर 131 भाषाओं में मां लिखवाया है. जिसे सुनकर लोग दांतो तले अंगुली दबा रहे हैं.युवाओं के बीच इन दिनों टैटू लवर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे युवाओं के शरीर पर धार्मिक से लेकर तमाम तरह के टैटू देखने को मिल रहे हैं.

इसको देखकर जयपुर के इस युवा के मन में भी टैटू गुदवाने की इच्छा जगी. जयपुर के इस युवक का कहना है कि  इस बीच मेरे मन में मां के प्रति कुछ करने की इच्छा जागी लिहाजा मैंने अपने टैटू क्रेज को मां को समर्पित किया और 131 भाषाओं में शरीर पर मां गुदवाया है.

दुनिया भर में युवाओं के बीच टैटू का बढ़ रहा क्रेज

युवाओं के बीच बढ़ते टैटू के क्रेज को सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. दुनिया में टैटू के पीछे कुछ अजीबोगरीब सनक देखी जा रही है. ऐसी सनक की उस पर यकीन करना मुश्किल  है. लेकिन है एकदम सच. ऐसी ही एक सनक स्विट्ज़रलैंड में रहने वाले यांनिक रिक  को चढ़ी. 26 साल के यांनिक ने अपने चेहरे के ऊपर के हिस्से के अलावा पूरी बॉडी  में गोदना गुदवा लिया. यांनिक ने अपनी पूरी बॉडी में काले रंग के इंक टैटू बनवाया है. अभी तक इन टैटू को बनवाने में यांनिक ने करीब 400 घंटे खर्च किये हैं.

शरीर पर बनवाएं इतने टैटू कि घरवाले भी कर रहे पहचानने से इनकार

अर्जेंटीना के रहने वाले एक शख्स शरीर का शायद ही कोई हिस्सा ऐसा हो, जहां पर उसने टैटू न गुदवाया हो. लगभग पूरे शरीर पर टैटू गुदवा चुके इस शख्स का नाम पेराल्टा रोड्रिग्ज है. पेराल्टा खुद को एक खूबसूरत शैतान कहलवाना पसंद करता है. पेराल्टा रोड्रिग्ज ने अलग अलग देशों के 80 से अधिक टैटू आर्टिस्टों से अपने शरीर पर टैटू गुदवाए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उनका मन टैटू से नहीं भरा. पेराल्टा ने अपनी जीभ को 2 टुकड़ों में सांप की जीभ की तरह करवाया हुआ है.

पेराल्टा अपने सिर पर भी टैटू गुदवाने वाले हैं. टैटू बनवाने से पहले वे एक सामान्य इंसान जैसे ही दिखते थे, लेकिन अपने शरीर पर इतने ज्यादा टैटू बनवाने की वजह से उनकी शक्ल अब आसानी से पहचान में ही नहीं आती है. पेराल्टा 26 सालों तक टैटू आर्टिस्ट रहे हैं. उन्होंने अपने शरीर पर साल 2009 में पहली बार टैटू गुदवाया था.

First Published : 16 Aug 2021, 07:36:39 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.