logo-image

राजस्थान: रिश्वत के आरोप में IAS ऑफिसर गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

9 दिसंबर को कोटा की एक एसीबी टीम ने इंद्र सिंह राव के पीए महावीर प्रसाद नागर को 1.40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

Updated on: 24 Dec 2020, 10:54 AM

नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को आईएएस ऑफिसर इंदर सिंह राव को गिरफ्तार कर लिया. इंदर सिंह राव राजस्थान के बारां के पूर्व जिला कलेक्टर रह चुके हैं. एसीबी के महानिदेशक बी.एल. सोनी ने इंदर सिंह राव की गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि एसीबी एडीजी दिनेश एम.एन. ने मामले की जांच शुरू की और गोविंद सिंह द्वारा दायर की गई एक शिकायत के आधार पर जाल बिछाया था.

गोविंद सिंह अपने पेट्रोल पंप की लीज को रीन्यू कराना चाहता था. मामले में 9 दिसंबर को कोटा की एक एसीबी टीम ने इंद्र सिंह राव के पीए महावीर प्रसाद नागर को 1.40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- खुशमिजाज दिखने वाली इस महिला के शरीर में नहीं है दिल, पीठ पर टंगे बैग ने बचा रखी है जान

पूछताछ के दौरान, नागर ने खुलासा किया कि उसने यह पैसा जिला कलेक्टर की ओर से पेट्रोल पंप के लिए जारी किए गए NOC के बदले में लिए थे. तब एसीबी ने राव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. उसी समय राज्य सरकार द्वारा राव को तुरंत एपीओ (अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर्स) घोषित किया गया.

नागर से पूछताछ करने के बाद एसीबी ने उसी दिन राव से भी 10 घंटे तक पूछताछ करके उनके खिलाफ मामला दर्ज किया. उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया. राव को बुधवार को पूछताछ के लिए जयपुर के एसीबी मुख्यालय में बुलाया गया था और वहीं से आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया.