News Nation Logo

राजस्थानः ICU बेड दिलवाने के नाम पर नर्सिंगकर्मी ने मांगी रिश्वत, ACB ने धरा

ACB ने कार्रवाई करते हुए कोरोना मरीज को राजस्थान चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय (RUHS) में आईसीयू बेड (ICU Bed) और अन्य सुविधाओं को दिलवाने की एवज में एक नर्सिगकर्मी को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 May 2021, 03:20:53 PM
ICU Bed

ICU Bed (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ACB ने जयपुर से नर्सिंगकर्मी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया
  • आरोपी नर्सिंगकर्मी ने ICU बेड दिलाने के नाम पर ली थी रिश्वत
  • मेट्रो मास अस्पताल में कार्यरत था आरोपी नर्सिंगकर्मी

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज 3 लाख से ज्यादा संक्रमितों के सामने आने से अस्पतालों में बेड्स, दवाएं और ऑक्सीजन (Beds, Medicine and Oxygen Shortage) की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. ऐसे में दवाईयों और ऑक्सीजन इत्यादि की कालाबाजारी भी देखने को मिल रही है. भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शनिवार देर रात को जयपुर के एक अस्पताल से एक नर्सिंगकर्मी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी नर्सिंगकर्मी तीमारदारों से आईसीयू बेड (ICU Bed) दिलाने के नाम पर रिश्वत ले रहा था.  

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बढ़ी सख्ती, शादी समारोहों पर पूरी तरह पाबंदी, नई गाइडलाइन जारी

ACB ने कार्रवाई करते हुए कोरोना मरीज को राजस्थान चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय (RUHS) में आईसीयू बेड (ICU Bed) और अन्य सुविधाओं को दिलवाने की एवज में मेट्रो मास अस्पताल मानसरोवर के नर्सिगकर्मी को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. ACB के महानिदेशक बीएल सोनी (BL Soni) ने बताया कि एसीबी एसआईयू जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसकी मामी जो की कोरोना मरीज है को आरयूएचएस में आईसीयू बेड और अन्य सुविधाएं देने की एवज में अशोक कुमार गुर्जर नाम के नर्सिंगकर्मी ने रिश्वत की मांग की है. 

शिकायतकर्ता के अनुसार अशोक कुमार गुर्जर ने आरयूएचएस के डॉक्टरों को रिश्वत देने के नाम पर 1 लाख 30 हजार मांग की है. सुविधाएं दिलवाने के नाम पर आरोपी परिवादी से 95 हजार रुपए में प्राप्त कर चुका और शेष राशि मांग कर परेशान कर रहा है. इस पर एसीबी एसआईयू जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 13336 मामले, 273 की मौत

उप अधीक्षक कमल नयन और उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए मदनपुर बयाना स्थित मेट्रो मास अस्पताल मानसरोवर निवासी अशोक कुमार गुर्जर पुत्र उदयभान गुर्जर को परिवादी से 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन के निर्देशन में आरोपी के निवास की तलाशी जारी हैं. एसीबी द्वारा मामले में भष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 03:20:53 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.