News Nation Logo

एक महिला 31 बार हुई कोरोना पॉजिटिव, वजह जानकर तुरंत लगवाएंगे वैक्सीन

मरीज सारदा देवी पिछले साल अगस्त से भरतपुर में अपना आश्रम में रह रही हैं. आश्रम में एक नई प्रवेशिका के रूप में उनका आश्रम के नियमित प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई हैं.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Jan 2021, 10:18:42 PM
woman has been corona positive 31 times in Rajasthan

राजस्थान में एक महिला 31 बार हुई कोरोना पॉजिटिव (Photo Credit: IANS)

जयपुर :

राजस्थान के भरतपुर की एक 35 वर्षीय महिला पिछले पांच महीनों में 31 बार कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है. यह मामला डॉक्टरों के लिए एक चुनौती साबित हो रहा है. अधिकारियों ने कहा कि उनके परिणाम 14 दिनों में खत्म होने वाले घातक वायरस के समय चक्र का खंडन कर रहे हैं. महिला जहां रुकी हैं उस आश्रम के अधिकारियों ने कहा कि उसके 17 आरटी-पीसीआर और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित सभी टेस्ट में पॉजिटिव रिजल्ट आए.

यह भी पढ़ें : सीरम इंस्टीट्यूट के अग्निकांड पर बोले उद्धव ठाकरे और अदार पूनावाला, कहा-कोरोना वैक्सीन सुरक्षित

महिला का पहला टेस्ट 4 सितंबर को और आखिरी एक 7 जनवरी को किया गया था. हर बार वह कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिवि पाई गई, जिसके बाद इस मामले को लेकर मेडिकल चिकित्सक भ्रमित हो गए हैं. मरीज सारदा देवी पिछले साल अगस्त से भरतपुर में अपना आश्रम में रह रही हैं. आश्रम में एक नई प्रवेशिका के रूप में उनका आश्रम के नियमित प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई हैं.

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस परेड में दिखाई जाएगी कोरोना वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया

तब से वह क्वारंटीन में रह रही थी और उन्हें एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेद तीनों प्रकार के दवाईयां दी गईं, बावजूद इसके वह हर बार पॉजिटिव पाई गई हैं. डॉक्टर बीएम भरद्वाज ने कहा, हैरानी की बात है कि कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी वह स्वस्थ्य हैं और उन्होंने अपना 7-8 किलो वजन भी बढ़ा लिया है. सारदा देवी जब आश्रम आई थी, तो वह काफी कमजोर थी और ठीक ढंग से खड़ी भी नहीं हो सकती थी.

First Published : 22 Jan 2021, 10:14:23 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.