News Nation Logo

राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 4 मरीजों की मौत, परिजनों का हंगामा

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक हॉस्पिटल के अंदर ऑक्सीजन खत्म हो जाने के कारण 4 मरीजों की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 09:30:31 AM
jaipur hospital

जयपुर के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 4 मरीजों की मौत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जयपुर के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म
  • ऑक्सीजन  की कमी से 4 मरीजों की हुई मौत
  • मौत के बाद मरीजों के परिजनों का हंगामा

जयपुर:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक हॉस्पिटल के अंदर ऑक्सीजन खत्म हो जाने के कारण 4 मरीजों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि कालवाड़ थाना क्षेत्र में स्थित किटी कोनिक्स खंडाका हॉस्पिटल में यह घटना देर रात घटी. अस्पताल में कोविड मरीज भर्ती थे और इनमें से करीब 10 लोगों के ऑक्सीजन लगी हुई थी. रात को ऑक्सीजन खत्म हुई तो 4 मरीजों ने अपने परिजनों के सामने ही तड़प तड़पकर कर दम तोड़ दिया. अभी अन्य तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके बाद परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर भारी हंगामा खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें: LIVE: महाराष्ट्र के सबसे बड़े टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन खत्म, बाहर लगी लाइन 

ऑक्सीजन खत्म होती देख हॉस्पिटल का पूरा स्टाफ वहां से नदारद हो गया. वहीं परिजनों ने हॉस्पिटल पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. सूचना पर कालवाड़ थाना अधिकारी गुरुदत्त सैनी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. जिसके बाद सुरक्षा के लिए पुलिस का जाप्ता लगाना पड़ा. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी. मरीजों की हालत ज्यादा गंभीर थी, इसलिए मौतें हुईं.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

बता दें कि राजस्थान में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के साथ हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं. जिसके समाधान के लिए राज्य सरकार ने अपने तीन मंत्रियों को भी दिल्ली भेजा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर गठित मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी और मनसुख मंडाविया से मिलेगा. मंत्रियों के इस समूह में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के अलावा बी. डी. कल्ला और शांति धारीवाल शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: गुजरात के 9 और शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, 20 शहरों में कर्फ्यू का समय बढ़ा

गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 16,089 नए मरीज सामने आए. इसी के साथ राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5,46,964 हो गया है. जबकि मंगलवार को 121 मरीजों की मौत कोरोना से हो गई, जिन्हें मिलाकर मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3806 हो गई है. राजस्थान में फिलहाल 1,55,182 एक्टिव मामले हैं.

First Published : 28 Apr 2021, 09:29:29 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.