logo-image

पंजाब सरकार का HC में जवाब- 424 लोगों की VIP सुरक्षा फिर करेंगे बहाल

पंजाब में वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस लिए जाने को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पिछली सुनवाई में सरकार से जवाब मांगा था.

Updated on: 02 Jun 2022, 06:13 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस लिए जाने को लेकर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पिछली सुनवाई में सरकार से जवाब मांगा था. जिसमें आज पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के सामने आप सरकार ने सभी 424 लोगों की सुरक्षा वापस दिए जाने की बात कही है. अब 7 जून से सुरक्षा फिर से बहाल की जाएगी. पंजाब सरकार ने कहा कि ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर हर साल में पंजाब में VIP लोगों की सेक्युरिटी घटाई जाती है। इस सेक्युरिटी का इस्तेमाल पंजाब में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए इमरजेंसी में इस्तेमाल किया जाता है. यह हर साल रूटीन एक्सरसाइज है, इस साल भी यही हुआ था. अभी पंजाब सरकार ने भी यही बात कही है की ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी की वजह से सुरक्षा कम की गई है, हटाई नहीं गयी है. ये सुरक्षा 6 जून के बाद लोगों को वापस दे दी जाएगी.

आपको बता दें कि 26 मई को पंजाब सरकार द्वारा जारी की गई 424 लोगों की सुरक्षा को कम करने के आदेश में भी इस बात का जिक्र था कि सुरक्षा अस्थायी तौर पर वापस ली जा रही है. बाद में इसे बहाल कर दी जाएगी. पूर्व मंत्री ओपी सोनी की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को ये बताया.

यह भी पढ़ें : मशहूर संतूर वादक पंडित भजन सोपोरी का निधन
 
पंजाब सरकार ने वीआईपी सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट में बयान दिया है. 7 जून से 424 लोगों की सुरक्षा बहाल की जाएगी. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर हर साल में पंजाब में VIP लोगों की सुरक्षा घटाई जाती है. इस सुरक्षा का इस्तेमाल पंजाब में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए इमरजेंसी में इस्तेमाल किया जाता है.

यह भी पढ़ें : बाजार हरे निशान के साथ हुआ बंद, सेंसेक्स 437 तो निफ्टी 105 अंक उछला

यह हर साल रूटीन एक्सरसाइज है, इस साल भी यही हुआ था. अभी पंजाब सरकार ने भी यही बात कही है कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी की वजह से सुरक्षा कम की गई है, हटाई नहीं गई है. ये सुरक्षा 6 जून के बाद लोगों को वापस दे दी जाएगी.