logo-image

सोनिया गांधी बोलीं- Sorry Amarinder... कैप्टन ने बताई इस्तीफे के पीछे की पूरी स्टोरी

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूंगा। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है.

Updated on: 18 Sep 2021, 08:26 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूंगा. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं. सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं. अमरिंदर सिंह ने एएनआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने इस्तीफे से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज सुबह सुबह फोन किया था, लेकिन उन्होंने 'आई एम सॉरी अमरिंदर' बोल दिया. वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने मीडिया से बाचतीत में बताया कि विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति ये 2 प्रस्ताव पारित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब को बहुत अच्छी सरकार दी है. उन्होंने कहा कि कैप्टन ने पंजाब की चुनौतियों का सामना किया. रावत ने यह भी कहा कि इस्तीफा देने से पहले कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी.

पढ़े यह खबर: Punjab: इस्तीफे के बाद कैप्टन ने सिद्धू पर दिया बड़ा बयान, अगर CM बनाया गया तो...

पंजाब में जारी राजनीतिक घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने कैप्टन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. वहीं, चंडीबढ़ में जारी पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया है. प्रस्ताव के अनुसार नए मुख्यमंत्री पर कांग्रेस नेतृत्व ही फैसला लेगा. अब कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पंजाब के नए सीएम के नाम पर फैसला लेना हैं. आपको बता दें कि कैप्टन के इस्तीफे के बाद नए सीएम की दौड़ में सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सबसे आगे चल रहा है. 

पढ़े यह खबर: Punjab Political Crisis: क्या कांग्रेस छोड़कर किसी दूसरी पार्टी में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह?

वहीं, इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा. अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू एक मंत्रालय तक नहीं चला पाए तो सरकार क्या चलाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत में हैं. कैप्टन ने यह भी कहा कि मुझे बिना बताए हटाने की तैयारी की जा रही थी.