News Nation Logo

...तो क्या अब AAP की पिच पर उतरेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, खिलाड़ी ने दिए कुछ ऐसे संकेत

पंजाब कांग्रेस के कैप्टन और खिलाड़ी के बीच वर्चस्व की लड़ाई छिड़ी है, जिसका फायदा अब आम आदमी पार्टी को होता नजर आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jul 2021, 03:17:40 PM
Navjot Singh Sidhu

अब AAP की पिच पर उतरेंगे नवजोत सिंह सिद्धू? खिलाड़ी ने दिए संकेत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब की राजनीति में सियासी दलों के रंग ढंग बदले हुए हैं तो अंदरुनी कलह से कांग्रेस का खेल बिगड़ा हुआ है. कांग्रेस के कैप्टन और खिलाड़ी के बीच वर्चस्व की लड़ाई छिड़ी है, जिसका फायदा अब आम आदमी पार्टी को होता नजर आ रहा है. वजह यह है कि विधानसभा चुनावों से पहले अपनी पार्टी की अंदरुनी लड़ाई को सड़क पर लाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को अब आम आदमी पार्टी अच्छी लगने लगी है. मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की तारीफ में कसीदे पढ़े तो इससे पंजाब की सियासत में कयासों ने जोर पकड़ लिया है. अटकलें पंजाब में जल्द नए सियासी समीकरण बनने की लग रही हैं.

यह भी पढ़ें : हिल स्टेशनों पर उमड़ी भीड़ पर PM मोदी ने जताई चिंता, बोले- लापरवाही से बढ़ेगा तीसरी लहर का खतरा

दरअसल, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की तारीफ की है. सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि आम आदमी पार्टी को पता है कि पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'हमारे विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है. चाहे वह 2017 से पहले की बात हो, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार हो या बिजली संकट का सामना.' सिद्धू यही नहीं रुके हैं. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, 'आज जब मैं पंजाब मॉडल पेश कर रहा हूं तो यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है.'

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई आम आदमी पार्टी की तारीफ को उनके विपक्षी दल में जाने का संकेत माना जा रहा है. क्योंकि यहां आपको यह बताना भी जरूरी है कि सिद्धू का यह ट्वीट पंजाब आप के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान के बयान पर आया है, जिसमें मान ने सिद्धू को एक चैलेंज दिया था. भगवंत मान ने सिद्धू से बिजली के मुद्दे पर एक ट्वीट करने को कहा था. साथ में भगवान मान ने यह भी चेताया था कि अगर सिद्धू ट्वीट करते हैं तो वह सीधा राहुल गांधी के घर जाएगा. बावजूद इसके नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सरकार पर इशारों इशारों में हमला करने के साथ आम आदमी पार्टी की तारीफ की है. जो पंजाब में नए सियासी समीकरण का संकेत देता है.

यह भी पढ़ें : जनसंख्या कानून पर NDA में झगड़ा, बिहार के CM नीतीश और डिप्टी CM रेणु देवी में ठनी

सिद्धू द्वारा विपक्षी पार्टी की तारीफ करना कांग्रेस से उनका मोहभंग होने की ओर भी इशारा करता है. क्योंकि सिद्धू ने यह ट्वीट ऐसे वक्त में किया है, जब हाल ही में उन्होंने दिल्ली में प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद वह राहुल गांधी और कांग्रेस की अंतरिक्ष अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिले थे. जिसके बाद माना यह जा रहा था कि पंजाब कांग्रेस में अब सब ठीक हो जाएगा. मगर बाद बिगड़ती नजर आ रही है और सिद्धू की तारीफ भी अब इस ओर इशारा कर रही है.

लगे हाथ यह भी समझ लेना जरूरी है कि कांग्रेस में संकट के बीच आम आदमी पार्टी इस मौके को भुनाने में लगी ही है. आम आदमी पार्टी को सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने का रास्ता सिद्धू के रूप में दिख रहा है. मसलन सिद्धू को अपनी पिच पर लाने के लिए आम आदमी पार्टी भी तमाम हथकंडे अपना रही है. इस बात को बल इसलिए भी मिलता है कि हाल ही में दिल्ली के मुखिया और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सिद्धू के बारे में लूज टॉक नहीं करने की बात कही थी. केजरीवाल ने सिद्धू को साथ लाने की अटकलों से भी इनकार नहीं किया था.

First Published : 13 Jul 2021, 03:13:42 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो