logo-image

मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

सिद्धू मूसेवाला हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बुधवार को पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने गैंगस्टर बिश्नोई को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है.

Updated on: 15 Jun 2022, 08:24 AM

highlights

  • पटियाला हाउस की अदालत ने बिश्नोई में पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा
  • पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया 
  • मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बिश्नोई को सात दिन की पुलिस की हिरासत में भेजा

चंडीगढ़:

सिद्धू मूसेवाला हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को बुधवार को पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने गैंगस्टर बिश्नोई को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. पंजाब पुलिस को गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से मंगलवार को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की अनुमति मिलने के बाद गैंगस्टर को पंजाब ले जाया गया. 

दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने लिया फैसला
कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बिश्नोई को पंजाब पुलिस के ट्रांजिट रिमांड पर भेजने की अनुमति दी. इसके बाद बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने गैंगस्टर बिश्नोई को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया. 

ये भी पढ़ें-104 घंटे बाद 60 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला गया 11 वर्षीय राहुल

बिश्नोई के वकील ने पंजाब पुलिस की अर्जी का किया था विरोध
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की ओर से पेश हुए वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस की अर्जी का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है. ऐसी आशंका है कि ट्रांजिट रिमांड दिए जाने पर लॉरेंस बिश्नोई की हत्या हो सकती है. बिश्नोई के वकील ने कहा कि हम ऑनलाइन पूछताछ और जांच का विरोध नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम पंजाब को उसकी शारीरिक ट्रांजिट रिमांड का विरोध कर रहे हैं. पंजाब पुलिस जरूरत पड़ने पर उसे मामले में गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन दिल्ली में ही रखा जाए, लेकिन कोर्ट ने उनकी दलीलों को खारिज करते हुए बिश्नोई को पंजाब पुलिस के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया.

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी. गौरतलब है कि गायक गायक सिद्धू मूसेवाला पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. लिहाजा, उनकी मौत के बाद कांग्रेस पार्टी ने घटना की एनआईए जांच की मांग की थी.