logo-image

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम पर कल लगेगी अंतिम मुहर, दौड़ में ये नेता

पंजाब में कल यानी रविवार सुबह नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा. चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक अजय माकन, हरीश चौधरी और प्रभारी हरीश रावत के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की बैठक हुई

Updated on: 18 Sep 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में कल यानी रविवार सुबह नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा. चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक अजय माकन, हरीश चौधरी और प्रभारी हरीश रावत के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की बैठक हुई. इस बैठक में यह तय हुआ है कि कल नए सीएम की घोषणा कर दी जाएगी. इससे पहले चंडीगढ़ में हुई पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया है. प्रस्ताव के अनुसार नए मुख्यमंत्री पर कांग्रेस नेतृत्व ही फैसला लेगा. अब कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पंजाब के नए सीएम के नाम पर फैसला लेना हैं. आपको बता दें कि कैप्टन के इस्तीफे के बाद नए सीएम की दौड़ में सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सबसे आगे चल रहा है. 

यह खबर पढ़ें- सोनिया गांधी बोलीं- Sorry Amarinder... कैप्टन ने बताई इस्तीफे के पीछे की पूरी स्टोरी

वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने मीडिया से बाचतीत में बताया कि विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति ये 2 प्रस्ताव पारित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब को बहुत अच्छी सरकार दी है. उन्होंने कहा कि कैप्टन ने पंजाब की चुनौतियों का सामना किया. रावत ने यह भी कहा कि इस्तीफा देने से पहले कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी. पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम के लिए उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) नाम का विरोध करूंगा. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं. सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं. अमरिंदर सिंह ने एएनआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने इस्तीफे से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज सुबह सुबह फोन किया था, लेकिन उन्होंने 'आई एम सॉरी अमरिंदर' बोल दिया.

यह खबर पढ़ें- Punjab: इस्तीफे के बाद बोले कैप्टन- नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के साथ

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे ने राजनीतिक हलचल मचा दी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था, जिसकी वजह से उनको यह कदम उठाना पड़ा. नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाने की संभावनाओं पर बोलते हुए कैप्टन ने कहा कि सिद्धू को चुनना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. क्योंकि सिद्धू पाकिस्तान के साथ हैं और पाक पीएम इमरान खान के दोस्त हैं. कैप्टन ने यह भी कहा कि सिद्धू की दोस्ती जनरल बाजवा से भी है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन सब कारणों के चलते उनको सिद्धू को निकालना पड़ा था.