logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब को चाहिए ईमानदार सरकार- भगवंत मान

पंजाब को माफिया सरकार की नहीं, एक ईमानदार सरकार की जरूरत है. इसलिए पंजाब की जनता अच्छे और ईमानदार लोगों को ही चुनेगी.

Updated on: 10 Feb 2022, 11:09 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस पर निशाना साधा. मान ने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि गरीब और आम आदमी का चाहे जितना ड्रामा कर लें, पंजाब के लोग इस बार भ्रष्ट और माफिया नेताओं को नहीं चुनने वाले है. पंजाब को माफिया सरकार की नहीं, एक ईमानदार सरकार की जरूरत है. इसलिए पंजाब की जनता अच्छे और ईमानदार लोगों को ही चुनेगी.

गुरुवार को भगवंत मान ने तरनतारन जिले के कई विधानसभा क्षेत्रों में का दौरा किया. यहां उन्होंने खेमकरण से आप उम्मीदवार सरवन सिंह धुन, पट्टी से उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर और खडूर साहिब से आप प्रत्याशी मनजिंदर सिंह लालपुरा के पक्ष में प्रचार किया और लोगों से आम आप उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की. इस दौरान मान ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया. लोगों में मान के प्रति भारी उत्साह था. जगह-जगह फूल बरसाकर और माला पहनाकर लोगों ने मान का स्वागत किया और जीत की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर मान के साथ आप उम्मीदवारों सहित पार्टी के कई राज्यस्तरीय व स्थानीय नेता मौजूद थे.

लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि भ्रष्टाचार और माफिया पंजाब की सभी समस्याओँ की जड़ है. पारंपरिक पार्टियों के नेताओं ने मिलकर पंजाब में लूटा और जनता के पैसे से अपना खजाना भरा. आम आदमी दिन-प्रतिदिन गरीब होते जा रहा है, लेकिन इन नेताओं की संपत्ति दिन-दोगुना रात चौगुना के हिसाब से बढ़ती जा रही है. पंजाब को बचाने के लिए हमें सबसे पहले भ्रष्ट और माफिया नेताओं को सत्ता से बाहर करना होगा.

मान ने कहा कि नेताओं और नशा माफिया के सांठगांठ के कारण पूरे पंजाब में हर जगह धरल्ले से चिट्टा मिलता है. नशा का कारोबार करने वाले के अंदर पुलिस-प्रशासन का कोई खौफ नहीं है, क्योंकि उन्हें सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. नशा माफिया और सत्ताधारी नेताओं ने मिलकर पंजाब नौजवानों को बर्बादी के कगार पर खड़ा कर दिया है. उन्हें नशे के दलदल में फंसाकर उनका जीवन तबाह कर दिया है. हम इस सांठगांठ को तोड़ेंगे और पंजाब से नशा माफिया को खत्म करेंगे. हम पंजाब के नौजवानों को बचाएंगे और उन्हें नशे के दलदल से निकालकर अच्छी शिक्षा और रोजगार देंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस-अकाली सरकारों ने नौजवानों के साथ धोखा किया- भगवंत मान

मान ने कहा कि सरकारी लूट और भ्रष्टाचार से पंजाब की जनता अब तंग आ चुकी है. सरकारी कार्यालयों में बिना पैसे के कोई काम नहीं होता है. पैसा देने पर भी समय पर काम नहीं होता। आम आदमी पार्टी की सरकार सरकारी दफ्तरों की व्यवस्था बदलेगी और उसे रिश्वत का कैश कलेक्शन सेंटर के बजाए आमलोगों को सुविधाएं देने वाली जगह बनाएगी. हम पंजाब से माफिया और भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म करेंगे और लोगों की समस्याएं दूर करेंगे.