logo-image

कांग्रेस-अकाली सरकारों ने नौजवानों के साथ धोखा किया- भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि दोनों पार्टियों ने पंजाब के नौजवानों के साथ धोखा किया और उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया है. पिछले एक दशक से पंजाब के नौजवान रोजगार के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं और पुलिस की लाठियां खा रहे हैं.

Updated on: 08 Feb 2022, 09:05 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार मान ने अकाली दल और कांग्रेस पर पंजाब के नौजवानों को धोखा देने का आरोप लगाया. अकाली-कांग्रेस सरकारों पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि दोनों पार्टियों ने पंजाब के नौजवानों के साथ धोखा किया और उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया है. पिछले एक दशक से पंजाब के नौजवान रोजगार के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं और पुलिस की लाठियां खा रहे हैं, लेकिन दोनों पार्टियों की सरकार ने बेरोजगार नौजवानों को झूठे वादे के सिवाए और कुछ नहीं दिया.

मान ने कहा कि अकाली-कांग्रेस सरकारों की नाकामी के कारण आज लाखों युवाओं की सरकारी नौकरी पाने की उम्र खत्म हो गई है. जीवन से निराश होकर लाखों युवा नशे के दलदल में फंस चुके हैं और लाखों की संख्या में पंजाब के नौजवान मजबूर होकर विदेश जा रहे हैं. मान ने सवाल किया कि आखिर इन बेगुनाह नौजवानों के भविष्य की बर्बादी का जिम्मेदार कौन है? मान ने कहा कि बेरोजगारी की समस्या कोई नयी नहीं है. यह समस्या आज इसलिए विकराल रुप धारण कर चुका है क्योंकि बादल-भाजपा और कांग्रेस सरकारों ने नौजवानों को रोजगार देने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए.

मंगलवार को भगवंत मान फरीदकोट विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर प्रचार किया और लोगों से आप उम्मीदवार गुरदित सिंह सेखों को वोट देने की अपील की. इस दौरान मान ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया. लोगों में मान के प्रति भारी उत्साह था. भारी संख्या में लोग मान को देखने और सुनने के लिए अपने घरों से निकल रहे थे. जगह-जगह फूल बरसाकर और माला पहनाकर लोगों ने मान का स्वागत किया और जीत की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर मान के साथ आप उम्मीदवार गुरदित सिंह सेखों सहित पार्टी के कई राज्यस्तरीय व स्थानीय नेता मौजूद थे.

लोगों को संबोधित कहते हुए मान ने कांग्रेस सरकार पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि 2017 चुनाव में कांग्रेस ने घर-घर नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद पांच साल तक पूरे पंजाब के नौजवानों को रोजगार के झूठे मेले लगाकर बेवकूफ बनाया. सड़कों पर संघर्ष कर रहे बेरोजगार नौजवानों पर पुलिस की लाठियां चलवाई. पढ़े-लिखे बेरोजगार आम नौजवानों को नौकरी देने के बजाए कांग्रेस सरकार ने अपने विधायकों-मंत्रियों के बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों को सरकारी नौकरी दी। इस बार पंजाब के नौजवान कांग्रेस के झूठ का जवाब देंगे.

मान ने वादा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार नौजवानों की सभी समस्याएं दूर करेगी. हम उन्हें अच्छी नौकरी और उच्च शिक्षा के अवसर मुहैया कराएंगे और खुद का व्यापार करने के लिए सरकारी प्रोत्साहन देंगे. हमारा उद्देश्य बेरोजगारों को सिर्फ रोजगार देना ही नहीं, उन्हें रोजगार दाता बनाना है. हम मजबूर होकर विदेश जाने वाले युवाओं के पलायन को भी रोकेंगे और उन्हें पंजाब में ही पर्याप्त अवसर और संसाधन मुहैया कराएंगे. मान ने लोगों से आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की अपील की और कहा कि हमें सिर्फ एक बार मौका दीजिए. हम साथ मिलकर पंजाब को बदलेंगे और इसे फिर से देश का नं-1 राज्य बनाएंगे.