logo-image

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से सिद्धू करेंगे मुलाकात, कहा-बातचीत के लिए तैयार

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) को मिलने के लिए बुलाया है. चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) के बुलावे को नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 30 Sep 2021, 01:09 PM

highlights

  • पंजाब के सीएम चन्नी से नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे मुलाकात
  • चन्नी ने सिद्धू को बातचीत के लिए बुलाया
  • 3 बजे दोनों के बीच पंजाब भवन में होगी मुलाकात 

नई दिल्ली :

पंजाब में कांग्रेस के भीतर कलह जारी है. मान-मनव्वौल का दौरा चल रहा है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इससे पहले वो नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh sidhu) को मिलने के लिए बुलाया है. चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) के बुलावे को नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार कर लिया है. वो 3 बजे उनसे मिलने पंजाब भवन जाएंगे.मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू से बुधवार को टेलीफोन पर बातचीत की और मुद्दों को सुलझाने के लिए वार्ता की पेशकश की.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके बताया, 'मुख्यमंत्री ने मुझे बातचीत के लिए बुलाया है. हम 3 बजे पंजाब भवन, चंडीगढ़ जाएंगे. किसी भी चर्चा के लिए उनका स्वागत है.'

वहीं आलाकमान ने सिद्धू से अभी तक बातचीत नहीं की है. उन्हें मनाने की जिम्मेदारी पंजाब के नेताओं को दी है. सिद्धू को माने के लिए मंत्री परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा समेत कई नेताओं ने उनसे मुलाकात की. वहीं चन्नी ने भी सिद्धू से पार्टी को मजबूत करने का आग्रह किया है. 

इसे भी पढ़ें: पंजाब में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा, बिजली के बाद अब देंगे मुफ्त इलाज

दरअसल, सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट में मंत्री बने राणा गुरजीत सिंह को हटाए जाने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि उनपर रेत खनन का आरोप लगा है. इतना ही नहीं सिद्धू पंजाब के डीजीपी और एजी को भी हटाने की मांग कर रहे हैं. 

और पढ़ें: मृतक मनीष के घर पहुंचे अखिलेश यादव, बवाल के बीच परिजनों से की मुलाकात, कही ये बात

सूत्रों की मानें तो बार-बार रुठ रहे सिद्धू को मानने की कोशिश अब कांग्रेस नहीं करने जा रही है. कांग्रेस आलाकमान ने कड़ा रुख अपनाया है. आलाकमान ने अभी तक सिद्धू से बात नहीं की है. हालांकि कांग्रेस ने सिद्धू का इस्तीफा भी स्वीकर नहीं किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस सिद्धू को वक्त दे रही है. वहीं दूसरी तरह उनके विकल्प की भी तलाश शुरू कर दी गई है.