News Nation Logo
Banner
Banner

पंजाब में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा, बिजली के बाद अब देंगे मुफ्त इलाज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी का ऐलान किया. इसमें चुनाव में जीत के बाद पंजाब के लोगों को फ्री इलाज, दवाएं और टेस्ट का वादा किया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Sep 2021, 12:26:47 PM
Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दवाई से लेकर टेस्ट तक पूरा इलाज होगा मुफ्त
  • 300 यूनिट मुफ्त बिजली का भी दोहराया वादा
  • सरकार बनने पर दागी नेताओं और मंत्रियों पर होगी कार्रवाई

नई दिल्ली:

पंजाब में अगले वाले होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अपने पंजाब दौरे पर स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी का ऐलान किया. इसमें चुनाव में जीत के बाद पंजाब के लोगों को फ्री इलाज, दवाएं और टेस्ट का वादा किया. इसके साथ-साथ अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम चन्नी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पंजाब में दागियों को मंत्री बनाया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने उम्मीद करके कांग्रेस की सरकार बनाई थी लेकिन आज सरकार नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. 

अरविंद केजरीवाल ने प्रेंस कांफ्रेंस कर पंजाब में चुनावी वादों की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनी तो हम 300 यूनिट बिजली मुफ्त करेंगे, हमनें ये दिल्ली में करके दिखाया है. हम 24 घंटे बिजली देंगे, दिल्ली में करके दिखाया है. केजरीवाल ने कहा आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने उम्मीद करके कांग्रेस की सरकार बनाई थी लेकिन आज सरकार नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. इन्होंने सरकार का तमाशा बना दिया और सत्ता की गन्दी लड़ाई चल रही है. उनका हर नेता सीएम बनना चाहता है. लोगों परेशान हैं कि कहां जाएं.

अरविंद केजरीवाल से प्रेस कांफ्रेंस में जब पत्रकारों ने पूछा किया नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी में आएंगे? इस पर उन्होंने कहा कि यह काल्पनिक सवाल है. पार्टी जल्द ही पंजाब में सीएम फेस का ऐलान करेगी. 

केजरीवाल ने दी ये 6 गारंटी

- पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज
- सारा इलाज, टेस्ट, दवाई मुफ्त
- पंजाब के हर शख्स को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा. जिसमें MRI, एक्सरे आदि सब रिपोर्ट होंगी
- पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर 'पिंड क्लीनिक', इनकी कुल संख्या 16 हजार होगी
- पंजाब में जितने भी राज्य सरकार के हॉस्पिटल हैं, उनको अच्छा और शानदार बनाया जाएगा, बड़े स्तर पर नए हॉस्पिटल खोले जाएंगे
- पंजाब में अगर किसी शख्स की सड़क दुर्घटना होती है तो उसका फ्री इलाज सरकार कराएगी

First Published : 30 Sep 2021, 12:10:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो