News Nation Logo

पंजाब में वैक्सीन के लिए हाहाकार, बलवीर सिद्धू ने केंद्र सरकार बोला हमला

पंजाब में लगातार वैक्सीन के लिए हाहाकार मचा है. पंजाब के तकरीबन हर जिले में वैक्सीन की कमी देखी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 May 2021, 04:58:02 PM
Bharat Biotech COVaccine

पंजाब में वैक्सीन के लिए हाहाकार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पंजाब में मंगलवार को कोरोना से 231 मरीजों की मौत हो गई
  • संक्रमण से पंजाब में अब तक 12317 लोगों की मौत हो चुकी है
  • पंजाब में लगातार वैक्सीन के लिए हाहाकार मचा है

 

चंडीगढ़:

पंजाब में लगातार वैक्सीन के लिए हाहाकार मचा है. पंजाब के तकरीबन हर जिले में वैक्सीन की कमी देखी जा रही है. वहीं इस पूरे मामले पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे देशों में वैक्सीन भेजने से पहले अपने देश के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का प्रबंध करना चाहिए था. बलबीर सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी ग्लोबल छवि की वजह से देश के लोगों पर कम ध्यान दे रहे हैं और अब जब वैक्सीन के लिए मारामारी बची है तो देश में वैक्सीन उपलब्ध ही नहीं है क्योंकि वैक्सीन दूसरे देशों में सप्लाई की गई है. बलवीर सिद्धू ने कहा कि पंजाब के साथ भेदभाव किया जा रहा है और उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि पंजाब को वैक्सीन के साथ ही ऑक्सीजन और करोना से जुड़ी अन्य दवाओं की सप्लाई भी जल्द ही भेजी जाए क्यूंकि पंजाब के लोगों को इसकी आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें : ओपनिंग में विकल्प की कमी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय

पंजाब में मंगलवार को कोरोना से 231 मरीजों की मौत हो गई
पंजाब में मंगलवार को कोरोना से 231 मरीजों की मौत हो गई. अब तक सूबे में एक दिन में कभी इतने संक्रमितों की मौतें नहीं हुई हैं. 422 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, 8202 संक्रमितों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. इसके अलावा 7143 नए मामले भी सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक 511652 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. अच्छी बात यह है कि 427058 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 72277 पहुंच चुकी है.

यह भी पढ़ें : बिहार: कोरोना को मात देने के लिए ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सेवा लेगी सरकार

संक्रमण से पंजाब में अब तक 12317 लोगों की मौत हो चुकी है

मंगलवार को अमृतसर में 16, बरनाला में 4, बठिंडा में 34, फरीदकोट में 8, फाजिल्का में 15, फिरोजपुर में 8, फतेहगढ़ साहिब में 3, गुरदासपुर में 6, होशियारपुर में 10, जालंधर में 9, लुधियाना में 21, कपूरथला में 8, मानसा में 7, मोहाली में 15, मुक्तसर में 19, पठानकोट में 6, पटियाला में 19, रोपड़ में 5, संगरूर में 11, तरनतारन में 3 और मोगा व नवांशहर में 2-2 संक्रमितों की मौत हो गई. संक्रमण से पंजाब में अब तक 12317 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 04:55:29 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो