News Nation Logo

पंजाब में कोरोना से बिगड़े हालात, इन 3 शहरों में सख्त की गई पाबंदियां

पंजाब में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. लिहाजा कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने इसे देखते हुए सख्त कदम उठाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Aug 2020, 12:15:31 PM
Capt amrinder singh

पंजाब में कोरोना से बिगड़े हालात, इन 3 शहरों में सख्त की गई पाबंदियां (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब में कोरोना वायरस (Corona Virus) से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. लिहाजा कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने इसे देखते हुए सख्त कदम उठाए हैं. आज से पंजाब के 3 शहरों में पाबंदियों को और सख्ती के साथ लागू करने के आदेश दिए गए हैं. पंजाब सरकार (Punjab Government) ने अगले आदेशों तक 18 अगस्त यानी आज से जालंधर, लुधियाना और पटियाला में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: पीएम केयर्स फंड के पैसों को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में ट्रांसफर करने की मांग खारिज, कोर्ट ने कहा- दोनों फंड अलग अलग

पंजाब की सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जालंधर, लुधियाना और पटियाला में रात को कर्फ्यू रहेगा. रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. जबकि रेस्टोरेंट, होटल और अन्य हॉस्पिटैलिटी यूनिट रात 8.30 बजे तक खुलीं रहेंगी. दुकानें और शॉपिंग मॉल रात 8 बजे तक खुले रहेंगे. शॉपिंग मॉल के अंदर बने रेस्टोरेंट/ होटल और शराब की दुकानें रात 8:30 बजे तक खुलीं रहेंगी.

इसके अलावा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं और शॉपिंग मॉल में काम करने वालों के अलावा अन्य दुकानें रविवार को बंद रहेंगी. लुधियाना, पटियाला और जालंधर के 3 शहरों में ऐसी दुकानें अगले आदेश तक शनिवार को भी बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें: अमित शाह हल्के बुखार के बाद फिर अस्पताल में भर्ती, AIIMS में चल रहा इलाजगौरतलब है कि पंजाब में पिछले 24 घंटे में  कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 568 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 41 लोगों की मौत हो गई है.  राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या 903 और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 33860 हो गई है. इससे पहले सोमवार को सोमवार को कोविड-19 के एक दिन में 1,492 नए मामले सामने आए और इस बीमारी से एक दिन में रिकॉर्ड 51 लोगों की मौत हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 11:46:19 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.