News Nation Logo

पंजाब सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू हटाया, ये रहेंगी छूट

कोरोना वायरस महामारी (corona pandemic) की फैली दूसरी लहर से देश अब धीरे-धीरे उबर ही रहा है, लेकिन तीसरी लहर की आहट से लोगों में भय का माहौल है. इस बीच पंजाब से लॉकडाउन को लेकर एक राहत की खबर सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Jul 2021, 05:42:40 PM
Amarinder Singh

पंजाब सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू हटाया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (corona pandemic) की फैली दूसरी लहर से देश अब धीरे-धीरे उबर ही रहा है, लेकिन तीसरी लहर की आहट से लोगों में भय का माहौल है. इस बीच पंजाब से लॉकडाउन को लेकर एक राहत की खबर सामने आई है. पंजाब सरकार ( Punjab government ) ने राज्य से वीकेंड लॉकडाउन (weekend lockdown) और नाइट कर्फ्यू (night curfew) हटा दिया है. इसके साथ ही सरकार ने लॉकडाउन से लोगों को छूट भी दी है. भवन में 100 और खुले में 200 लोगों के जुटने की इजाजत दी गई है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार ने कोरोना के लिए तैयार किया GRAP, ये होंगे 4 अलर्ट

पंजाब सीएमओ (Punjab CMO ) की ओर से जारी बयान के अनुसार, पंजाब में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है. राज्य में अब भवन में 100 और खुले में 200 लोग एकत्रित हो सकते हैं. सोमवार से बार, जिम, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, स्पा सेंटर कर्मचारियों और ग्राहकों के साथ फिर से खुलेंगे, लेकिन इन लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली लगी होनी चाहिए. राज्य सरकार ने बिना बर्बादी के वैक्सीन स्टॉक का इस्तेमाल किया और 83 लाख पात्र लोगों का टीकाकरण किया है. इसने एक दिन में 6 लाख से अधिक खुराक का उपयोग किया है.

आपको बता दें कि अब देश में कोरोना के म्यूटेट वेरिएंट डेल्टा प्लस के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले दिनों पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कोरोना संबंधित पाबंदियों को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया था. हालांकि, कोरोना के कम होते केसों (Covid Case) को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown ) में ढील भी दी गई थी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली HC से चिराग पासवान को बड़ा झटका, खारिज की याचिका; पढ़ें पूरा मामला

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, देश में धीरे-धीरे बढ़ रहे डेल्टा प्लस वैरिएंट मामलों को देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे में 10 जुलाई तक कोरोना संबंधित पाबंदियां बढ़ाई का फैसला किया था. साथ ही राज्य में शर्तों के साथ छूट भी दी गई थी. एक जुलाई से बार, पब और 'आहत' खुलने की अनुमति दी गई है, लेकिन ये चीजें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुलेंगी.

First Published : 09 Jul 2021, 05:20:45 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.