logo-image

पंजाब चुनाव: भगवंत मान की जीत के लिए मां और केजरीवाल की पत्नी उतरीं प्रचार में 

भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर ने कहा, हम सभी आम घर-परिवारों से है. अभी तक जो राजनीति रही उसमें औरतों का कोई पक्ष नहीं पूछा जाता था.

Updated on: 11 Feb 2022, 03:10 PM

चंडीगढ़ :

पंजाब में चुनाव प्रचार जोरों पर है. 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए अब महिला ब्रिगेड ने भी कमान संभाल ली है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, उनकी बेटी हर्षिता केजरीवाल, भगवंत मान की माता हरपाल कौर व बहन मनप्रीत ने महिलाओं के साथ आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत की. भगवंत मान के लिए चुनावी प्रचार करने के लिए संगरूर के धुरी में प्रचार शुरू किया. इस मौके पर भगवंत मान की माता हरपाल कौर ने कहा, 20 तारीख को मतदान है. मैं तो बस यही विनती करूंगी कि सभी माताएं और बहनें भगवंत मान को वोट डालें.

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा में बोले PM मोदी, जिनकी नीयत अच्छी उनका साथ नहीं छोड़ते मतदाता

भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर ने कहा, हम सभी आम घर-परिवारों से है. अभी तक जो राजनीति रही उसमें औरतों का कोई पक्ष नहीं पूछा जाता था. जैसे हम बराबरी के साथ घर चलाते हैं तो देश चलाते वक़्त हमें पीछे क्यों छोड़ा जाता है. पंजाब की इस दशा के लिए दो पार्टियां जिम्मेदार है. जब हम प्रचार के लिए जाते हैं तो लोग स्कूल-अस्पताल की मांग करते हैं. बहन मनप्रीत मान ने कहा, मैं प्राइवेट स्कूल में नौकरी करती हूं तो मुझसे पूछा जा सकता है कि आपका भाई MP है तो आप सरकारी नौकरी में क्यों नहीं लग जाती. मैं कहती हूं कि पंजाब की 13 सांसद की बहनों को नौकरी लग जाएगी, लेकिन लाखों बहनों का क्या?

लोगों की दिख रही आशा की नई किरण
अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल ने कहा, भगवंत मान दोनों भाइयों की जोड़ी से लोगों को आशा की नई किरण दिख रही है. हर्षिता ने कहा, वर्तमान की सरकारों ने हमें लाचार बना दिया है. हर्षिता केजरीवाल ने कहा, मुझे भाषण देना नहीं आता है लेकिन आप लोगों के जोश ने मुझ में जान डाल दी है. मैं यहां अपने चाचा भगवंत मान के लिए वोट मांगने आई हूं. जब मैं दिल्ली में अपने पिताजी के लिए प्रचार करती थी तो सबको बताती थी कि बच्चों के लिए अगर किसी पार्टी ने सोचा है तो वह है आम आदमी पार्टी. आपने दिल्ली के बच्चों के बारे में सुना होगा कि दिल्ली के अंदर सरकारी स्कूल के नतीजे प्राइवेट स्कूल से अच्छे आ रहे हैं और दुनिया भर में उनके चर्चा हो रही है. आज दिल्ली में हर बच्चे को पढ़ने और आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है.

हर्षिता केजरीवाल ने कहा, सिर्फ एक मौका दें

हर्षिता केजरीवाल ने कहा, मैंने अपनी पढ़ाई आईआईटी से की है और मेरे बहुत सारे दोस्त भी बाहर चले गए, लेकिन पापा से एक चीज सीखी है कि देश में ही रहना है और देश के लिए ही काम करना है. बहुत लोग कहते थे कि तुम तो मुख्यमंत्री की बेटी हो, तुमको नौकरी करने की क्या जरूरत है. मेरे पापा के लिए पॉलिटिक्स फैमिली बिजनेस नहीं है बल्कि लोगों की सेवा है. वह अपना फर्ज निभा रहे हैं और मैं अपना फर्ज निभा रही हूं. हर्षिता केजरीवाल ने कहा, पंजाब में भी हर बेटी को पढ़ने लिखने और आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी ने गारंटी दी है कि सरकार में आने पर 18 साल से ऊपर हर महिला को 1000 रुपये देंगे. आज बेटी आपसे यही कहना चाहती है कि आपके परिवार और आपके बच्चों के लिए भगवंत मान और मेरे पापा ने बहुत सोचा है और एक मौका आप जरूर दीजिए. आज पंजाब में रोजगार की बहुत दिक्कत है. लोगों को बाहर जाना पड़ रहा है.  आम आदमी पार्टी सरकार में आएगी तो लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा.