News Nation Logo
Banner

Punjab Election 2022: पंजाब में बोले केजरीवाल-5 साल देकर देखो, काम नहीं किया तो वोट मांगने नहीं आऊंगा

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Jan 2022, 06:53:24 PM
arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली सरकार (Photo Credit: Twitter Handle)

चंडीगढ़:  

जैसे-जैसे पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि 20 फरवरी निकट आ रही है, आम आदमी पार्टी (आप) सहित विभिन्न दलों ने राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है. आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में टाउन हाल बैठक में कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुन चुन कर ईमानदार लोगों को टिकट दिया है. केजरीवाल ने पंजाब की पिछली और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों को मिलने वाली बिजली का टाइम नहीं होता, कभी कभी बिजली आती है. हमारी सरकार बनेगी तो उन्हें पूरी बिजली दी जाएगी. पुलिस वालों के ड्यूटी आवर फिक्स होने चाहिए, समय पर ड्यूटी होनी चाहिए, छुट्टी होनी चाहिए यह हम सुनिश्चित करेंगे.

यह भी पढ़ें: UP Election : अखिलेश यादव बोले- चरण सिंह की विरासत को बढ़ाने की जरूरत

उन्होंने कहा कि अबतक ये  पार्टियां मिलकर सरकार चलाती रही है. 1966 से आजतक 26 साल कांग्रेस का राज रहा है और 19 साल बादल परिवार का राज रहा है. ये कम समय नहीं होता है. दोनों ने मिलकर पंजाब को लूटा है. इसबार वाहे गुरु की कृपा से AAP आई है. एक एक कैंडिडेट को टिकट देते हुए हमने यही देखा कि उसने कोई गलत काम तो नहीं किया है. हमारे सीएम कैंडिडेट के पास 7 साल एमपी रहने के बावजूद अपना एक मकान भी नहीं है. जीएसटी का पैसा भी ये सरकारें खाती रहीं हैं.

केजरीवाल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि, “दिल्ली के लोग हमसे इतने खुश हैं कि लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है. लगातार दूसरी बार कांग्रेस को ज़ीरो सीटें दी है, आप हमें वोट देने से पहले परख लेना. दिल्ली में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से हमारे काम के बारे में पूछ लेना, वे काम से संतुष्ट न हों तो वोट मत देना.”

उन्होंने कहा आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जज, ऑफिसर और रिक्शेवाले के बच्चे एक ही बेंच पर बैठकर पढ़ते हैं. आज हम दिल्ली में बाबा साहब का सपना पूरा कर रहे हैं. अब देशभर में यह करना है. पंजाब में भी यह हो सकता है. 3 करोड़ पंजाब के लोगों का हम मुफ्त इलाज करेंगे.

पंजाब में ड्रग्स का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि, “आज खुलेआम नशा बिक रहा है, किसी पर कार्रवाई नहीं हुई. हमारी सरकार बनेगी तो तेजी से कार्रवाई करेंगे, नशे वालों के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर बनाएंगे और युवाओं को रोजगार दिलाएंगे. ऐसा पंजाब बनाना है कि कनाडा गए बच्चों को वापस लेकर आना है.”

पंजाब में भी 24 घण्टे बिजली मिलेगी और फ्री बिजली मिलेगी. हमने हर महिला को 1000-1000 रुपए देने का ऐलान किया. उसके बाद सभी पार्टियों वाले पीछे पड़ गए कि फ्री बांट रहा है. मैं उनकी तरह चोरी नहीं करता, जो पैसा बचता है, वो जनता में बांट देता हूं.

हमें खेती-व्यापार ठीक करना है, रेडराज बन्द करना है. शर्त एक ही है कि नीयत साफ होनी चाहिए. मैंने एक ही चीज सीखी है कि पैसे की नहीं, नीयत की कमी है, पैसे काफी हैं सरकार में. 3 महीने में चन्नी साहब ने क्या हाल कर दिया, मोटी मोटी गड्डियाँ मिलीं. आरोप है कि रेता चोरी करते हैं. ऐसे लोगों को वोट देने से पंजाब कैसे सुरक्षित हो सकता है. हमें 5 साल देकर देखो काम नहीं किया तो वोट मांगने न मैं आऊंगा न भगवन्त मान वोट मांगने आएंगे.

 केजरीवाल ने अपने ऊपर लगने वाले आरोपों पर कहा कि, आज सब मिलकर मुझे गालियां देते हैं. जैसे मैंने पंजाब लूट लिया हो. मैं बिजली पानी शिक्षा की बात करता हूं वे गालियां देते हैं. मुझे डर नहीं है रब मेरे साथ है. सबलोग मिलकर काम करो एक भी वोट दूसरी पार्टी वालों को नहीं मिलनी चाहिए.

First Published : 28 Jan 2022, 06:51:35 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.