News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

प्रियंका की गिरफ्तारी पर सिद्धू की CM योगी को चेतावनी, रिहा करो वरना...

सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि आज किसान परेशान हैं देश का किसान मर रहा है, केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं(लखीमपुर) में हो रही है उसे रोकना चाहिए

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 05 Oct 2021, 05:20:00 PM
siddhu

प्रियंका गांधी (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी चंडीगढ़ से दिल्ली रवाना
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी
  • प्रियंका गांधी को रिहा नहीं किया गया तो पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी मार्च करेंगे

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में किसानों की नृशंश हत्या का मामला बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के पुत्र आशीष मिश्र उर्फ मोनू के ऊपर किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारने का आरोप है. योगी सरकार विपक्षी दलों के नेताओं को घटनास्थल पर जाने और मृतकों के परिजनों से मिलने नहीं दे रही है. कांग्रेस के कई नेताओं को लखीमपुर जाने के प्रयास में गिरफ्तार कर लिया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गयी. इस बीच पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर मामले को और गरमा दिया है.

नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस से नाराजगी अभी कम नहीं हुई है लेकिन लखीमपुर कांड के बाद वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लेकर धावा बोलने का ऐलान किया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि अगर कल तक किसानों की नृशंस हत्या के पीछे केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, और हमारे नेता प्रियंका गांधी को अवैध गिरफ्तारी से रिहा नहीं किया जाता तो पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ता उनकी रिहाई के लिए लखीमपुर खीरी मार्च करेंगे.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी कांड पर बोले सिद्धू- क्या ये मांग करना अपराध है

सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर कहा, "प्रियंका वाड्रा लखीमपुर खीरी जाना चाहती थीं. लखीमपुर प्रशासन द्वारा धारा 144 के अंतर्गत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के जनपद में प्रवेश को रोका गया है. जिसमें प्रियंका वाड्रा को सीतापुर में रोका गया है."  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं.  सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि आज किसान परेशान हैं देश का किसान मर रहा है, केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं(लखीमपुर) में हो रही है उसे रोकना चाहिए. मैं इसी मुद्दे के लिए दिल्ली जा रहा हूं और गृह मंत्री से मुद्दे पर चर्चा करूंगा.

First Published : 05 Oct 2021, 05:04:12 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.