logo-image

लखीमपुर खीरी कांड पर बोले सिद्धू- क्या ये मांग करना अपराध है

Lakhimpur Kheri violence : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में लखीमपुर खीरी कांड से देश का सियासी पारा चढ़ गया है. किसानों की मौत पर विपक्ष ने राजनीति शुरू कर दी है.

Updated on: 04 Oct 2021, 06:51 PM

नई दिल्ली:

Lakhimpur Kheri violence : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में लखीमपुर खीरी कांड से देश का सियासी पारा चढ़ गया है. किसानों की मौत पर विपक्ष ने राजनीति शुरू कर दी है. लखीमपुर खीरी में हुई घटना के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने चंडीगढ़ में पार्टी के कई विधायकों के साथ राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया. इस पर चंडीगढ़ पुलिस ने सिद्धू और अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने सरकार पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : मिथिला पालकर ने लिटिल थिंग्स में अपने किरदार काव्या को लेकर खुलकर की बात

लखीमपुर खीरी घटना पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि क्या किसानों की हत्या करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करना अपराध है? आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को उत्तर प्रदश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ राजभवन के बाहर प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे, उसी दौरान उन्हें पार्टी विधायकों के साथ हिरासत में ले लिया गया.

विरोध प्रदर्शन के दौरान सिद्धू ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ नारे लगाए, हरियाणा के मुख्यमंत्री के भड़काऊ बयान और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी की निंदा की. उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों को कार से रौंदने के आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी की मांग की. चंडीगढ़ पुलिस ने बाद में सिद्धू और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें : Bollywood:गिरफ्तारी के बाद आर्यन ने दिया फैंस को पहला संदेश..जानें क्या हुआ बदलाव

सिद्धू ने प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए लिखे एक ट्वीट में कहा, यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर अत्याचार, बर्बर हत्या का विरोध करने पर आपको गिरफ्तार किया गया. हम अपनी आखिरी सांस तक किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने आगे लिखा, साहस, तेरा नाम एट द रेट प्रियंका गांधी है.