logo-image

प्रियंका की गिरफ्तारी पर सिद्धू की CM योगी को चेतावनी, रिहा करो वरना...

सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि आज किसान परेशान हैं देश का किसान मर रहा है, केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं(लखीमपुर) में हो रही है उसे रोकना चाहिए

Updated on: 05 Oct 2021, 05:20 PM

highlights

  • पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी चंडीगढ़ से दिल्ली रवाना
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी
  • प्रियंका गांधी को रिहा नहीं किया गया तो पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी मार्च करेंगे

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में किसानों की नृशंश हत्या का मामला बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के पुत्र आशीष मिश्र उर्फ मोनू के ऊपर किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारने का आरोप है. योगी सरकार विपक्षी दलों के नेताओं को घटनास्थल पर जाने और मृतकों के परिजनों से मिलने नहीं दे रही है. कांग्रेस के कई नेताओं को लखीमपुर जाने के प्रयास में गिरफ्तार कर लिया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गयी. इस बीच पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर मामले को और गरमा दिया है.

नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस से नाराजगी अभी कम नहीं हुई है लेकिन लखीमपुर कांड के बाद वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लेकर धावा बोलने का ऐलान किया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि अगर कल तक किसानों की नृशंस हत्या के पीछे केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, और हमारे नेता प्रियंका गांधी को अवैध गिरफ्तारी से रिहा नहीं किया जाता तो पंजाब कांग्रेस के कार्यकर्ता उनकी रिहाई के लिए लखीमपुर खीरी मार्च करेंगे.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी कांड पर बोले सिद्धू- क्या ये मांग करना अपराध है

सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर कहा, "प्रियंका वाड्रा लखीमपुर खीरी जाना चाहती थीं. लखीमपुर प्रशासन द्वारा धारा 144 के अंतर्गत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के जनपद में प्रवेश को रोका गया है. जिसमें प्रियंका वाड्रा को सीतापुर में रोका गया है."  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं.  सीएम चन्नी ने ट्वीट किया कि आज किसान परेशान हैं देश का किसान मर रहा है, केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं(लखीमपुर) में हो रही है उसे रोकना चाहिए. मैं इसी मुद्दे के लिए दिल्ली जा रहा हूं और गृह मंत्री से मुद्दे पर चर्चा करूंगा.