News Nation Logo
Banner

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कल बुलाई अहम बैठक, कैप्टन खेमे ने किया विरोध

नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात को लेकर चल रही खींचतान के बीच पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कल यानी सोमवार को तीन बजे सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Jul 2021, 08:56:06 PM
ghj

Captain Amarinder Singh (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी को लेकर सियासी घमासान जारी
  • पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कलदबुलाई विधायकों और मंत्रियों की अहम बैठक
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) खेमे ने किया बैठक का विरोध

नई दिल्ली:

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात को लेकर चल रही खींचतान के बीच पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congress ) अध्यक्ष ने कल यानी सोमवार को तीन बजे सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. सूत्रों की मानें तो बैठक में निर्णय लिया जाना है कि आलाकमान जो भी फैसला लेगी सब मानेंगे. वहीं, बैठक से पहले ही बवाल शुरू हो गया है. कैप्टन खेमा इस बैठक पक्ष में नहीं है. सुखपाल खैरा ने अध्यक्ष को मीटिंग ना बुलाने का किया अनुरोध किया है. जबकि जाखड़ बैठक बुलाने के पक्ष में सभी विधायकों को फोन कर जानकारी दे रहे हैं. सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि कैप्टन खेमा मीटिंग में शामिल नहीं होने के लिए विधायकों पर दबाव डाल रहा है.

यह भी पढ़ेंःमॉनसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला सभी पार्टियों के नेताओं से मिले

पंजाब के कांग्रेस सांसदों को किसानों के मुद्दे पर बैठक

वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने के कदम पर चर्चा करने के लिए दोनों सदनों के पंजाब कांग्रेस सांसदों ने रविवार दोपहर प्रताप सिंह बाजवा के आवास पर बैठक की. राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाजवा ने बैठक में राज्य के सभी सांसदों को आमंत्रित किया. वहीं, मनीष तिवारी समेत कई सांसद पार्टी आलाकमान के इस कदम का विरोध कर रहे हैं. बाजवा ने कहा कि पंजाब के कांग्रेस सांसदों को किसानों के मुद्दे पर बैठक के लिए और पार्टी के कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया था. पहली बैठक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी के राज्य प्रभारी हरीश रावत के बीच चंडीगढ़ में और दूसरी बैठक में अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह, प्रताप सिंह बाजवा और मुख्यमंत्री के बीच हुई.

यह भी पढ़ेंःकमलनाथ के राष्ट्रीय राजनीति में जाने की चर्चा से प्रदेश के कांग्रेसी चिंतित

अमरिंदर सिंह ने रावत के साथ बैठक को उपयोगी करार दिया

यह दोहराते हुए कि वह अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय को स्वीकार करेंगे, अमरिंदर सिंह ने रावत के साथ बैठक को उपयोगी करार दिया है. उन्होंने कहा है कि बाद में सोनिया गांधी के साथ उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर बात की जाएगी.

First Published : 18 Jul 2021, 08:49:58 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.