logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू का आरोप, मंत्रिमंडल छोड़ते ही रुक गए विकास के काम

पंजाब कोंग्रेस में अन्तर्कलह एक बार फिर सामने आई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिधू ने आरोप लगाया है जब से उन्होंने मन्त्रिमण्डल छोड़ा है तब से उनके विधानसभा मैं विकास के काम रुक गए हैं.

Updated on: 24 Jul 2020, 09:06 AM

नई दिल्ली:

पंजाब कोंग्रेस में अन्तर्कलह एक बार फिर सामने आई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिधू ने आरोप लगाया है कि जब से उन्होंने मन्त्रिमण्डल छोड़ा है तब से उनके विधानसभा मैं विकास के काम रुक गए हैं. इस मामले में सिद्धू ने बाकायदा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह को पत्र भी लिखा है. बता दें, ये पहली बार नहीं है जब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू  के बीच मतभेद उजागर हुए हैं. इससे पहले कई मौकों पर ये अन्तर्कलह देखी जा चुकी है. इसी के चलते उन्होंने पिछले साल पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

वहीं बताया ये भी जा रहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू 2022 में पंजाब में होने वाले चुनाव से पहेल आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते है. दरअसल खबर आ रही थी कि  आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले क्रिकेटर से राजनेता बने प्रदेश के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लुभाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें:कोरोना से तो अभी निपट ही नहीं पाए, अब एक और नई जानलेवा बीमारी ने दी दस्तक

आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने मीडिया से बाचतीच में बताया, जो लोग ईमानदार इरादों के साथ पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं, उनका स्वागत है. हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस बारे में नहीं जानते हैं कि कांग्रेस नेता के साथ किसने बातचीत की है. सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू को आप के पाले में लाने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:देश समाचार कटरा, अलीगढ़ समेत देश के इन हिस्सों में आया भूकंप, जान-माल का नुकसान नहीं

सिद्धू के करीबी सूत्र ने मीडिया को बताया था कि किशोर के साथ व्हाट्सएप कॉल और मैसेज के दौरान सिद्धू ने आप में शामिल होने के लिए नियम और शर्तों पर चर्चा की. सूत्र के मुताबिक, सिद्धू ने स्पष्ट रूप से किशोर को पार्टी में उनकी भूमिका को परिभाषित करने के लिए मध्यस्थता करने को कहा और यह भी पूछा कि क्या वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे और उनके पास कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का चयन करने की शक्ति होगी. मार्च में आप के पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने कहा था कि अगर सिद्धू पार्टी में शामिल होने का निर्णय लेते हैं तो वह सबसे पहले उनका स्वागत करेंगे.