News Nation Logo

ड्रग्स स्मगलिंग में ED ने कांग्रेस के इस विधायक को किया गिरफ्तार

पंजाब कांग्रेस एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. इस बार पंजाब कांग्रेस में अंदरुनी कलह नहीं, बल्कि एक विधायक ड्रग्स स्मगलिंग में गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Nov 2021, 05:45:19 PM
Sukhpal Khaira

ड्रग्स स्मगलिंग में ED ने कांग्रेस के इस विधायक को किया गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. इस बार पंजाब कांग्रेस में अंदरुनी कलह नहीं, बल्कि एक विधायक ड्रग्स स्मगलिंग में गिरफ्तार किया गया है. साल 2015 के ड्रग्स स्मगलिंग के एक मामले में प्रवर्तक निदेशालय (ED) ने पंजाब कांग्रेस के विधायक सुखपाल खैहरा (Punjab Congress MLA Sukhpal Khaira) को गिरफ्तार किया है. ईडी ने उन्हें जालंधर से पकड़ा है. इसी मामले को लेकर जारी पूछताछ के दौरान विधायक को गिरफ्तार किया गया. हाल ही में सुखपाल खैहरा आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. 

यह भी पढ़ें : पंजाब विधानसभा में क्या हुई हाथापाई? सिद्धू ने दिया ये जवाब 

बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुखपाल खैहरा दिसंबर 2015 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे और 2017 में कपूरथला की भोलाथ सीट से चुनाव लड़े थे. 2018 में पंजाब विधानसभा के विपक्ष के नेता पद से उन्हें बेवजह हटा दिए जाने के बाद उन्होंने आप आदमी पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था. उन्होंने जनवरी 2019 में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें : कुलगाम में सुरक्षा बलों को मिली सफलता, एक आतंकवादी को मार गिराया

इसके बाद खैहरा ने खुद की पार्टी पंजाबी एकता पार्टी बनाकर 2019 में पंजाब की बठिंडा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद आम आदमी पार्टी के बागी विधायक जगदेव सिंह कमलू और पीरमल सिंह के साथ खैहरा कांग्रेस में वापस लौट आए. कांग्रेस में शामिल होने से पहले 3 जून को उन्‍होंने विधायक पद से इस्‍तीफा दे दिया था. कांग्रेस से इस्‍तीफा देने के करीब 6 साल के बाद खैहरा की वापसी हुई है.

First Published : 11 Nov 2021, 05:25:34 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.