News Nation Logo

Punjab Congress Crisis: पंजाब कांग्रेस विवाद के बीच बाजवा ने राहुल गांधी से की मुलाकात

पंजाब कांग्रेस के बीच विवाद थमने का नाम ले रहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस तकरार को खत्म करने के लिए पार्टी के अध्यक्ष से लेकर वरिष्ठ नेता तक जुटे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Jun 2021, 03:47:19 PM
पंजाब कांग्रेस विवाद

पंजाब कांग्रेस विवाद (Photo Credit: फोटो-ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के बीच विवाद थमने का नाम ले रहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस तकरार को खत्म करने के लिए पार्टी के अध्यक्ष से लेकर वरिष्ठ नेता तक जुटे हुए हैं.  पंजाब कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने राहुल गांधी से मुलाकात की. बाजवा ने इस मुलाकात के बाद कहा कि मैंने पार्टी के आलाकमान से जमीनी हकीकत, वर्तमान राजीनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा की. उन्होंने आगे कहा कि साल 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम का चेहरा कौन होगा, इसका फैसला आलाकमान ही करेंगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद, राहुल ने राज्य इकाई में तनाव को कम करने के लिए कदम बढ़ाया. सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी ने राज्य को अत्यधिक महत्व दिया है, वह उन हितधारकों से मिलते रहते हैं, जो उनसे समय मांगते हैं.

राहुल गांधी से मिले कुछ विधायकों ने कहा कि उन्होंने राज्य के मुद्दों पर बात की है. मुख्यमंत्री की आलोचना करने वाले उन विधायकों में शामिल परगट सिंह ने कहा, अगर सीएम मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए तैयार हैं, तो मामला सुलझ जाएगा. सूत्रों ने कहा कि इस बीच, अमरिंदर सिंह ने निशाना बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कुछ व्यक्तियों के कारण अनुचित दबाव बनाया जाता है.

और पढ़ें: सिद्धू के बयान से खुश नहीं हैं राहुल, कैप्टन को मिली ये नसीहत

हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जो तीन सदस्यीय पैनल के प्रमुख हैं, जिन्हें राज्य पार्टी इकाई में गुटबाजी को हल करने के अलावा चुनाव की तैयारी के लिए बड़ा आदेश मिला है, उन्होंने कहा है कि सभी ने कहा है कि वे एक साथ चुनाव लड़ेंगे और पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट है.

सूत्रों का कहना है कि पैनल ने राज्य में राजनीतिक स्थिति और नवजोत सिंह सिद्धू से जुड़े मुद्दों और इस मुद्दे को हल करने के संभावित तरीके पर भी चर्चा की.

हालांकि सिद्धू मुख्यमंत्री पर हमले से बाज नहीं आ रहे हैं, उन्होंने मुद्दों के जल्द समाधान पर जोर दिया है. प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि मामला सोनिया गांधी के पास है और उन्होंने सिद्धू के बयानों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. खड़गे के अलावा केंद्रीय पैनल में रावत और जेपी अग्रवाल शामिल हैं.

First Published : 23 Jun 2021, 03:30:18 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.