News Nation Logo

सिद्धू के बयान से खुश नहीं हैं राहुल, कैप्टन को मिली ये नसीहत

आलाकमान ने एक तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को टीम संभालने की नसीहत दी है तो दूसरी तरफ पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू से नाराज बताए जा रहे हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 22 Jun 2021, 05:35:42 PM
nav

नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: File )

highlights

  • राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू से नाराज
  • सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिली नसीहत 
  • नवजोत सिंह सिद्धू गुट को मनाने की कोशिश जारी 

 

चंडीगढ़ :

पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस के अंदर गुटबाजी और सियासी खींचतान गले की फांस बन गई है. पार्टी के बड़े नेता अलग अलग मोर्चा खोले बैठे हैं तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखा वाद विवाद भी जारी है. पंजाब कांग्रेस की रार दिल्ली तक पहुंची चुकी है. आलाकमान ने एक तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को टीम संभालने की नसीहत दी है तो दूसरी तरफ पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू से नाराज बताए जा रहे हैं.  सूत्रों के मुताबिक, गुटबाजी को खत्म करने के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय समिति ने भी सिद्धू की सार्वजनिक बयानबाजी पर नाराजगी जाहिर की है.

कांग्रेस के इस तीन सदस्यीय पैनल की अध्यक्षता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे हैं, जबकि हरीश रावत और जेपी अग्रवाल इसके सदस्य हैं. कांग्रेस पैनल को राज्य में किसी भी गुट को अलग किए बिना इस मुद्दे को हल करने के लिए अधिकृत किया गया है. पंजाब इकाई में गुटबाजी को हल करने के लिए गठित कांग्रेस पैनल ने 10 जून को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मंगलवार को समिति ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को नसीहत दी कि वह नाराज विधायकों को जल्दी मनाएं. उनसे कहा गया कि चुनाव से पहले विधायकों को संतुष्ट करना जरूरी है. नवजोत सिंह सिद्धू गुट को मनाने की पूरी कोशिश की जाएगी.  बताया जा रहा है कि समिति और राहल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी से खुश नहीं है. खासकर उनके उस बयान पर नाराजगी जाहिर की गई है जिसमें उन्होंने कहा था पंजाब में 'दो परिवार' लाभ ले रहे हैं. समिति और शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि सार्वजनिक बयानबाजी से बचा जाए. 

एक तरफ अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में एआईसीसी की तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात की. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा सहित पंजाब के कुछ नेताओं से मुलाकात की. आज भी वह कई नेताओं से मिलेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन के खिलाफ जिस हिसाब से मोर्चा खोल दिया है और पार्टी को आशंका है कि इस गुटबाजी का फायदा अगले चुनाव में दूसरे दलों को मिल सकता है.

First Published : 22 Jun 2021, 04:15:38 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.