logo-image

Punjab: मान सरकार का बड़ा फैसला, शुभकरण के परिजनों को 1 करोड़ की सहायता, छोटी बहन को मिलेगी सरकारी नौकरी

Punjab: खनौरी बॉर्डर पर मारे गए पंजाब के किसान शुभकरण को लेकर मान सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि के साथ-साथ छोटी बहन को दी जाएगी नौकरी.

Updated on: 23 Feb 2024, 12:11 PM

New Delhi:

Punjab: किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर मारे किसान शुभकरण को लेकर पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम मान ने ऐलान किया है कि शुभकरण के परिवार वालों को एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी. वहीं शुभकरण की छोटी बहन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए किया. बता दें कि अपनी मांगों को लेकर दोबारा सड़कों पर उतरे किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई थी. 

दोषियों के खिलाफ होगी उचित कार्रवाई
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार 23 फरवरी को अपने सोशल मीडिया हैंडल से बठिंडा के किसान शुभकरण के परिजनों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि शुभकरण के परिजनों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी. उनकी छोटी बहन को सरकारी जॉब भी देने की बात सीएम मान ने कही है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - Farmers Protest: दिल्ली के इन इलाकों में नाकाबंदी, नोएडा-गुरुग्राम के रास्तों पर लग सकता है

सीएम मान ने यह भी कहा कि शुभकरण किसान आंदोलन के बीच प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती की उपच का सही दाम मांगने के लिए पहुंचे थे. पंजाब सरकार हर वक्त किसानों के साथ खड़ी है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार को गिराने औऱ प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की तक की धमकी दी जा रही है, लेकिन हम किसी भी तरह की धमकी से डरेंगे नहीं बल्कि किसानों के साथ-साथ खड़े रहेंगे. 

21 फरवरी को हुई थी शुभकरण की मौत
बता दें कि खनौरी सीमा पर सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प के बाद 21 फरवरी को पंजाब के बठिंडा निवासी शुभकरण की मौत हो गई थी. शुभकरण महज 24 वर्ष के थे और परिवार का भरण पोषण की जिम्मेदारी उन्हीं पर थी. बता दें कि इस झड़प में 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.